2019 के लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी की बढ़ रही मुश्किलें

Please Share

दिल्ली : बीजेपी के लिए एक बुरी खबर सामने आयी है। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले एक के बाद एक भारतीय जनता पार्टी के लिए मुश्किलें खड़ी होती नजर आ रही है। अब टीडीपी भी अपनी राह अलग करने का मन बना रही है। गौरतलब है कि पहले ही एनडीए के सहयोगी शिवसेना ने अलग से चुनाव लड़ने की धमकी दी है।

खबर है कि टीडीपी अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू एनडीए से अलग होने का मन बना रहे हैं। रविवार यानि आज वह अमरावती में  पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और सांसदों के साथ बैठक करेंगे। यह माना जा रहा है कि इसके बाद  वह भाजपा के साथ गठबंधन से अलग होने का ऐलान कर सकते हैं। 

मुख्यमंत्री ने यह आपात बैठक केंद्र सरकार के आम बजट पेश होने के बाद बुलाई है। दरअसल जिस तरह से आंध्र प्रदेश को बजट में खास तवज्जो नहीं दी गई है, उससे नायडू खुश नहीं है। आंध्र प्रदेश के कई अहम प्रोजेक्ट के लिए बजट में राजस्व का आवंटन नहीं किया गया है, जिससे नाराज मुख्यमंत्री भाजपा के साथ गठबंधन खत्म करने का फैसला ले सकते हैं। आपको बता दें कि 1 फरवरी को मोदी सरकार ने अपना आखिरी पूर्णकालिक बजट पेश किया है।

नाराजगी का कारण हो सकता है बजट

आम बजट पेश होने के बाद टीडीपी के वरिष्ठ नेता ने कहा था कि इस बजट में आंध्रप्रदेश की अहम मांग को जगह नहीं दी गई है। हमारे लोग खुद को दरकिनार महसूस कर रहे हैं। जिस तरह से पिछले कुछ दिनों में भाजपा और टीडीपी के बीच विवाद की खबरें सामने आई थी, उसके बाद बजट एक बड़ी वजह हो सकता है, जिसका हवाला देकर टीडीपी भाजपा से अलग होने का रविवार को ऐलान कर सकती है। अगर ऐसा होता है तो यह बीजेपी के लिए एक दूसरा बड़ा झटका होगा। देखना दिलचस्प होगा की  बीजेपी के वरिष्ठ नेता नायडू को कैसे मनाते है।

You May Also Like

Leave a Reply