धारचूला व मुनस्यारी क्षेत्र को आपदाग्रस्त क्षेत्र घोषित करने की मांग

Please Share

पिथौरागढ़: धारचूला और मुनस्यारी क्षेत्र को आपदाग्रस्त क्षेत्र घोषित करने की मांग को लेकर मुनस्यारी के लोगों ने आज जिला मुख्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया। इन लोगों की मांग है कि आपदा के कारण उनके इलाके को व्यापक नुकसान हुआ है। जिसके कारण उनके क्षेत्र मे लोगों की जान भी गई है। वहीं आपदा के कारण कृषि योग्य भूमी खत्म हो गई है। खेत खलिहान चौपट हो गए हैं, रास्ते पुल टूट गए हैं, सरकार से मांग कर रहे हैं कि काश्तकारों का कृषि ऋण माफ करे। साथ ही 2013 के दौरान दिये गये मानकों के हिसाब से उनको आपदा राहत राशि दी जाए। वहीं अस्पतालों में भी डॉक्टर नहीं है। स्कूलों में अध्यापकों की कमी है। जिसके चलते सरकार अब धारचूला और मुनस्यारी को आपदाग्रस्त क्षेत्र घोषित करे।

वहीं जिलाधिकारी पिथौरागढ़ का कहना है कि मुनस्यारी के लोगों को एक शिष्टमण्डल उनसे मिला है। जो इलाके को आपदा ग्रस्त इलाका घोषित करने की मांग कर रहा है। उन्होंने बताया कि  उनके माध्यम से सरकार को भेजा जा रहा है।

गौरतलब है कि 2 जुलाई से लगातार यहाँ पर समय समय पर हो रही बारिश ने लोगों का जनजीवन पूरी तरह प्रभावित किया है, जिससे धारचूला, मुनस्यारी, में रास्ते ,मकान,पुल, खेत खलिहानो को ज्यादा नुक्सान हुआ है,आप देख सकते हैं यहां के हालात कितने बत्तर हो गए हैं।

You May Also Like