धनोल्टी में एटीएम की सुविधा न होने से पर्यटक परेशान, डीएम ने कहा जल्द मिलेगी सुविधा

Please Share

टिहरीः टिहरी जिले में मसूरी से करीब तीस किलोमीटर दूरी पर शांत और खूबसूरत पर्यटक स्थल धनोल्टी की पहचान एक हिल स्टेशन के तौर पर है। यहां हर रोज हजारों की तादात में पर्यटक पहुंचते हैं। खासकर सर्दियों में यहां की वादियां चारों ओर बर्फ से ढक जाती है ऐसे में यहां पर्यटकों की संख्या बढ़ जाती है। लेकिन यहां आने वाले पर्यटकों को एटीएम की सुविधा न मिलने से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

बता दें कि धनोल्टी में सिर्फ देश से ही नहीं बल्कि विदेशों से भी पर्यटक बर्फ का आनंद लेने आते हैं। यहां आने वाले पर्यटक एटीएम की सुविधा न होने से जल्द लौट जाते हैं जिससे यहां के स्थानीय व्यवसायियों के रोजगार पर भी असर पढ़ता है। यहां के व्यवसायियों के लिए ये एक मात्र आय का साधन है।  हालांकि कई बार सरकार  से इस ओऱ मांग की गई है कि धनोल्टी में पर्यटकों की सुविधा के लिए जल्द से जल्द एटीएम की सुविधा कराई जाए लेकिन सरकार की तरफ से इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया। जिससे आजतक यहां एटीएम की किल्लत बनी  पड़ी है।

वहीं मामले को लेकर हैलो उत्तराखण्ड न्यूज को जानकारी देते हुए जिलाधिकारी सोनिका ने कहा कि जिला स्तरीय बैंकर्स की बैठक में हायर स्तर पर सरकार को पत्र लिखा गया है। उनसे धनोल्टी में जल्द किसी भी बैंक का एटीएम खुलवाने की मांग की है।

You May Also Like