दिल्ली से श्रीनगर वापस भेजे गए राहुल गांधी सहित कई नेता, एयरपोर्ट पर हंगामा

Please Share

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कई अन्य विपक्षी दलों के वरिष्ठ नेता दोपहर के समय शनिवार को कश्मीर का दौरा करने और अनुच्छेद 370 के प्रमुख प्रावधानों को हटाए जाने के बाद वहां की स्थिति का जायजा लेनेे श्रीनगर पहुंचे हैैं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी 11 विपक्षी नेताओं के साथ शनिवार को जैसे हीं श्रीनगर एयरपोर्ट पहुंचे। प्रशासन ने सभी को श्रीनगर हवाई अड्डेे पर हीं  रोक  लिया है। 8 दलों के 11 नेताओं के प्रतिनिधिमंडल को श्रीनगर एयरपोर्ट से बाहर निकलने की इजाजत नहीं दी गई। नेताओं को किसी से भी मिलने की इजाजत नहीं दी गई। सभी को एयरपोर्ट से ही वापस दिल्ली भेजा जा रहा है।

राहुल गांधी के नेतृत्व में विपक्षी दलों के प्रतिनिधिमंडल को श्रीनगर से वापस भेज दिया गया है। विपक्षी नेताओं के श्रीनगर हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद वहां हंगामा शुरू हो गया था। प्रशासन ने उन्हें हवाई अड्डे से बाहर जाने की इजाजत नहीं दी थी। जिसके कारण सभी नेता सुरक्षा बलों की मौजूदगी में वीआईपी लाउंज में बैठे हुए थे।

राहुल गांधी के साथ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, एनसीपी नेता माजिद मेमन, सीपीआई लीडर डी. राजा के अलावा शरद यादव सहित कई दिग्गज नेता जम्मू-कश्मीर के हालात का जायजा लेने के लिए घाटी पहुंचे थे। प्रशासन ने उन्हें पहले ही उनसे अपने दौरे को टालने की अपील की थी। जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने और राज्य को दो केंद्र शासित राज्यों में बांटने के बाद श्रीनगर समेत कुछ शहरों में प्रतिबंध लगे हैं। इस बीच, जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने विपक्षी नेताओं से न आने और शांति व्यवस्था बनाने में मदद करने को कहा है।

You May Also Like