देहरादून: परिजनों ने Pubg गेम खेलने के लिए किया मना, तो घर से भागे पांच नाबालिग बच्चे

Please Share

देहरादून: राजधानी देहरादून में थाना राजपुर में पांच नाबालिग बच्चों के लापता होने की घटना सामने आई है। यहां परिजनों ने बच्चों को Pubg गेम खेलने से मना किया तो बच्चे घर से ही भाग गए । परिजनों ने पुलिस को सूचित कर बताया कि बच्चे घर से स्कूल के लिए निकले थे लेकिन घर नही लौटे काफी खोजबीन के बाद भी कोई सुराग नही लगा। पुलिस ने मामले को गम्भीरता से लेकर बच्चों की तलाश कर बुधवार को उन्हें दिल्ली से सकुशल बरामद कर लिया है।

जानकारी के अनुसार 11 जुलाई शमून राणा पुत्र एस.एस. राणा व डेनियल पुत्र रफिक मसिह निवासी सपेरा बस्ती शहंशाही आश्रम थाना राजपुर देहरादून को तहरीर देकर बताया कि साहिल राणा-15 वर्ष व आशीष-13 वर्ष के सुबह स्कूल जाने के लिए घर से गए थे लेकिन वह देर शाम तक घर वापस नहीं लौटे। पुलिस ने मामले में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर राजपुर, कोठालगेट, कोल्हूखेत, रेलवे स्टेशन व आईएसबीटी के आस-पास के क्षेत्र की सी0सी0टी0वी0 फुटेज का अवलोकन कर गुमशुदाओं के सम्बन्ध में फोटो पम्पलेट और सोशल मीडिया के जरिए खोजबीन की गई। बच्चों की तलाश चल ही रही थी कि इसी बीच मंगलवार को तीन बच्चों के गुमशुदा होने का मामला सामने आया।

सायरा बानो पुत्री मो) शमीम,  संगीता पली मुखदेव निवासीगण खोला गाव संपेरा बस्ती राजपुर व रामेश्वर पुत्र दुर्जन नि0 कुठलगेट राजपुर ने पुलिस को तहरीर देकर बताया की  सर्फराज-13 वर्ष, शुभम-16 वर्ष व राहुल-10 वर्ष के घर से स्कूल जाने व वापस नहीं लौटे। पांच नाबिलकों के गुमशुदा होने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने नाबालिक गुमशुदाओं की तलाश के लिए टीम गठित कर अन्य राज्यों की और तलाश  के लिए रवाना किया गया। जांच पूछताछ व एस.ओ.जी. के माध्यम से सर्विलांस की मदद द्वारा गुमशुदा साहिल राणा व आशीष को नया बस अड्डा मेट्रो स्टेशन थाना सिंहानी गेट नई दिल्ली से बरामद किया गया तथा अन्य सर्फराज, शुभम व राहुल के रेलवे स्टेशन हजरत निजामुद्दीन पर होने की सूचना पर गुमशुदाओं के परिजनों से सम्पर्क कर दिल्ली में उनके परिजनों के पास भेजा गया।

 गठित टीम द्वारा सभी गुमशुदा 05 बच्चों को सुकशल बरामद किया गया। बच्चों द्वारा पूछताछ करने पर बताया गया सभी बच्चे ऑनलाईन मोबाईल गेम Free Fire, Pubg खेलने के शौकीन है तथा घर वालों द्वारा गेम खेलने से मना किये जाने पर घर से भाग गये। गुमशुदा साहिल कक्षा 10 वीं में व अन्य सभी गुमशुदा केक्षा-7 में पढ़ रहे हैं।

You May Also Like