दहशतगर्दी के बीच घाटी में गूंजे ‘भारत माता की जय’ के नारे

Please Share

जम्मू कश्मीर: जम्मू-कश्मीर में यूं तो सेना बार-बार आतंकियों व देशद्रोहीयों को मुंहतोड़ जवाब देती रहती है, लेकिन इस बार घाटी के आम लोगों ने एक बार फिर आतंकियों के मंसूबों पर पानी फेरने का काम किया है। घाटी के लोगों में आतंकी दहशत का माहौल बनाने की लगातार कोशिश करते रहते हैं, यहाँ तक कि, देशप्रेमी नारे लगाने व तिरंगा फहराने वालों के खिलाफ अपनी नापाक हरकतों से परेशान तक करते हैं। आतंकियों द्वारा सरकारी कर्मचारियों को बार-बार अगवा कर हत्या तक कर दी जाती है, जिसे वे सरकार व सरकार के किसी भी तरह के समर्थन से दूर रखने की साजिश के रूप में करते हैं और घाटी में दहशत का माहौल बनाने की कोशिश करते हैं।

इसी दहशतगर्दी के बीच आम लोगों ने पिछले दिनों घाटी में देशभक्ति के नारे ‘भारत माता की जय’ लगाकर आतंकियों के मुंह पर एक बड़ा तमाचा मारने का काम किया है। साथ ही यह भी सन्देश देने की कोशिश की है कि, हिन्दुस्तान को तोड़ने वालों की मंशा को कभी कामयाब नहीं होने दिया जायेगा, यहाँ तक की जान की कीमत पर भी नहीं। घाटी में कुछ दहशतगर्दी द्वारा देशविरोधी नारों के बीच इस तरह लोगों का देशभक्ति के रंग में रंगना एक सुखद एहसास है। साथ ही यह कार्य भी काबिल-ए-तारीफ है कि, दहशत के साए में भी घाटी का आम नागरिक इस तरह की हिम्मत करता है और देशभक्ति का परिचय देये हुए दहशतगर्दीयों को कड़ा सन्देश देते हैं।

खास बात यह रही कि, अनंतनाग नगर में स्थित मार्तण्ड सूर्य मंदिर में कश्मीरी हिन्दुओं ने कृष्ण भक्ति के जयकारे के साथ ही सैनिकों की हौसलाअफजाई के लिए जमकर देशभक्ति गाने भी लगाये। इनमे ज्यादा तादात विस्थापित कश्मीरी हिन्दुओं की रही, जो देश भर से इस मौके पर यहाँ एकत्रित हुए।

You May Also Like