मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव: शिवसेना ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

Please Share

नई दिल्ली: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव का ऐलान हो चुका है। इसी कड़ी में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही राजनीतिक दलों ने अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करना शुरू कर दिया है।

केंद्र में बीजेपी की सहयोगी शिवसेना ने सोमवार को मध्य प्रदेश में उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है। शिवसेना की ओर से जारी पहली लिस्ट में 21 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है। इसके अलावा शिवसेना की ओर से जारी प्रेस रिलीज में बताया गया है कि उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट 25 अक्टूबर को जारी की जाएगी।

बता दें कि प्रदेश में कुल 230 विधानसभा सीटें हैं और इस साल 28 नवंबर को चुनाव होना है। भाजपा पिछले करीब 15 साल से प्रदेश में सत्ता में है और मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस इसे लगातार चौथी बार सत्ता में आने से रोकने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। वहीं प्रदेश में कुल 230 विधानसभा सीटें हैं और इस साल 28 नवंबर को चुनाव होना है। भाजपा पिछले करीब 15 साल से प्रदेश में सत्ता में है और मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस इसे लगातार चौथी बार सत्ता में आने से रोकने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है।

वहीं कांग्रेस भी एमपी की सत्ता में वापसी के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी मध्य प्रदेश के ग्वालियर-चंबल अंचल के दो दिनों के दौरे पर पहुंचे हैं। अपने दौरे के दौरान राहुल गांधी को कई कार्यक्रमों में शिरकत करने वाले हैं साथ ही दो दिवसीय दौरे में राहुल छह जनसभाओं को संबोधित करेंगे और दो स्थानों पर रोड-शो करेंगे।

You May Also Like