गुजरात वापस लौटे कांग्रेस के 44 विधायक…

Please Share

अहमदाबाद: खरीद-फरोख्त के डर से बेंगलुरु में रखे गए 44 कांग्रेस विधायक 9 दिन बाद गुजरात लौटे है यानी की राज्यसभा चुनाव से ठीक एक दिन पहले।

आज सुबह करीब साढ़े चार बजे कांग्रेस विधायक फ्लाइट से अहमदाबाद पहुंचे। कड़ी सुरक्षा के बीच विधायकों को एयरपोर्ट से आणंद ज़िले के निजानंद रिसॉर्ट ले जाया गया है। मंगलवार को राज्यसभा चुनाव की वोटिंग तक उन्हें इसी रिसोर्ट पर रखा जाएगा।

आपको बता दे की 8 अगस्त को राज्य सभा के लिए गुजरात विधानसभा में होनी वाली वोटिंग से पहले कांग्रेस ने अपने 44 विधायकों को टूट से बचाने के लिए 29 जुलाई को बेंगलुरु के एक रिज़ॉर्ट में भेजा था। क्योंकि कांग्रेस के छह गुजरात विधायक पार्टी का दामन छोड़ चुके थे जिसमे से तीन बीजेपी में शामिल हो गए। कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि बीजेपी ने इन विधायकों को खरीदने के लिए प्रत्येक को 15 करोड़ रुपए और टिकट का ऑफर दिया था।

कल राज्यसभा की तीन सीटों पर वोटिंग होनी है। बीजेपी ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और हाल ही में कांग्रेस से बागी हुए बलवंत सिंह राजपूत को राज्यसभा सीटों के लिए उम्मीदवार बनाया है। राजपूत को मैदान में उतारकर बीजेपी ने कांग्रेस के उम्मीदवार अहमद पटेल के लिए सीधी चुनौती पेश कर दी है।

You May Also Like

Leave a Reply