बीएस येदियुरप्पा पर कांग्रेस के आरोपों का भाजपा ने किया पलटवार

Please Share

नई दिल्ली: कांग्रेस ने बीजेपी के ऊपर डायरी बम फोड़ते हुए आरोप लगाया कि कर्नाटक की पूर्व की येदुरप्पा सरकार ने बीजेपी के शीर्ष नेताओं को 1800 करोड़ रुपये की रिश्वत दी थी। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हमारे पास सबूत हैं और ये रिश्वत उन्होंने कर्नाटक में सरकार में रहते हुए दी। कांग्रेस के आरोपों पर बीजेपी ने भी पलटवार किया है। रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस के आरोपों को बेबुनियाद बताया है। साथ ही उन्होंने कांग्रेस से पूछा कि राहुल गांधी कहां गायब हो गए।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस की सुबह से प्रतीक्षा करते करते जब दोपहर में चीजें सामने आई तो पता लगा की खोदा पहाड़ निकली चुहिया। लेकिन यहां तो चुहिया भी नहीं निकली। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि जिन डायरी के पन्नों के आधार पर आज कांग्रेस ने आरोप लगाए, उसकी प्रमाणिकता को खुद डी. शिवकुमार आयकर विभाग के छापे के दौरान नकार चुके हैं।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के कई शीर्ष नेता जमानत पर हैं और कई अदालती कार्यवाहियों को झेल रहे हैं, उन्होंने अब झूठ का जाल बुनने का सहारा लिया है। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री ने सैम पित्रोदा के बयान को लेकर भी कांग्रेस को घेरा। उन्होंने कहा, पित्रोदा ने बालाकोट एयर स्ट्राइक के सबूत मांगे, भारत की सेना का मनोबल गिराने का काम किया है वो कोई साधारण व्यक्ति नहीं बल्कि राहुल गाँधी के चुनावी सलाहकार हैं।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सैम पित्रोदा राहुल गांधी के सलाहकार, नीतिकार और उनके अभियान प्रमुख है। अगर वह अपने बयान पर कायम है तो इसका सीधा मतलब है कि कांग्रेस की भी वही नीति और सोच है। इसके पहले, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि हम तथाकथित डायरी की सत्यता का दावा नहीं करते हैं, लेकिन इसकी जांच होनी चाहिए। इसकी जांच सीधे प्रधानमंत्री मोदी से शुरू होनी चाहिए। 2017 से इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के पास डायरी होने का आरोप भी कांग्रेस ने लगाया।

You May Also Like