पुलवामा में शहीद उत्तराखंड के लाल सूरज को सीएम ने भी दिया कांधा, सैन्य सम्मान के साथ हुई अंत्येष्टि

Please Share

कर्णप्रयाग। देश की रक्षा में दुश्मनों से लोहा लेते हुए उत्तराखंड का एक और सपूत शहीद हो गया। उत्तराखंड का यह लाल बीते शुक्रवार को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकियों से लड़ते हुए शहीद हुआ। कर्णप्रयाग ब्लाक के फ़लोटा गांव के वीर सपूत सूरज सिंह तोपाल कश्मीर में घुसपैठ कर रहे आतंकवादियों से मुठभेड़ में शहीद हो गए।

आज उनका पार्थिव शरीर पैतृक गांव पहुंचा, जहां देशभक्त की कुर्बानी पर लोगों की आंखें नम हो गई। सैन्य सम्मान के साथ अलकनंदा और पिंडर नदी के संगम पर शहीद को अंत्येष्टि दी गई। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी यहां पहुंचे और उन्होंने शहीद के पार्थिव शरीर को कांधा दिया।

पुलवामा में वीर सूरज ने मुठभेड़ में कई आतंकवादियों को भी मार गिराया। पुलवामा से सूरज के पार्थिव शरीर को शुक्रवार को उत्तराखंड की धरती पर लाया गया, जहां जॉली ग्रांट एयरपोर्ट पर सैनिक सम्मान के साथ उनको सलामी दी गई। सेना के जवानों ने अपने साथी की शहादत पर देश के खातिर अपनी जान की बाजी लगाने वाले ऐसे वीर जांबाज को नमन किया। जॉली ग्रांट से पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव के लिए रवाना किया गया जहां सैनिक सम्मान के साथ शहीद का अंतिम संस्कार हुआ।

शहीद का पार्थिव शरीर गांव पहुंचने पर माहौल गमगीन हो गया। सूरज परिवार की चार बहनों का इकलौता भाई व बेटा था। उनके पिता नारायण सिंह भी सेना से सेवानिवृत्त नायक सूबेदार हैं। नाना भी ऑर्डनरी कैंप्टन रहे। शहीद के शोक में आज कर्णप्रयाग बाजार भी बंद रहा।

You May Also Like

Leave a Reply