उत्तराखंड निकाय चुनाव: चुनाव परिणाम को कोर्ट में चुनौती

Please Share
-अरुण कश्यप
हरिद्वार: नगर निकाय चुनाव में वार्ड संख्या 32 के प्रत्याशी रवि ढींगरा ने राज्य चुनाव आयुक्त समेत पांच के खिलाफ पार्षद परिणाम को लेकर अदालत में याचिका दायर कर दी है। जिसमे चुनाव परिणाम खारिज करने की मांग की गई है। डिस्ट्रिक्ट जज वीबी शर्मा ने मामले को दर्ज कर विपक्षी गण को आपत्ति दाखिल करने के लिए 15 दिसम्बर तक समय दिया है।
आपको बता दें कि, नगर निगम हरिद्वार के वार्ड 32 से चुनाव लडने वाले रवि ढींगरा ने परिणाम से नाखुश होकर यह कदम उठाया है। उन्होने बताया कि उन्होने बीजेपी पार्षद प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ा था। जिसमें उन्हे अपने प्रतिद्वंदी कांग्रेस प्रत्याशी अनुज सिंह से 69 वोट से पराजित हुआ दिखाया गया। क्योकि वोट बनवाने मे बडे पैमाने पर घपला किया गया जिसकी शिकायत वे चुनाव अयोग से पूर्व ही कर चुके थे। लेकिन शिकायत के बाद भी राज्य निर्वाचन आयुक्त, जिला निर्वाचन अधिकारी, उप जिलाधिकारी हरिद्वार व नगर निगम अधिकारियों ने कोई कार्रवाई नही की। जिसके बाद इन सब के साथ-साथ कांग्रेस प्रत्याशी अनुज सिंह को पक्षकार बनाते हुए चुनाव परिणाम पर रोक लगाकर दोबारा चुनाव करने की मांग की।
रवि ढींगरा ने यह भी बताया कि वोटर लिस्ट में सैकड़ों वोटर की डबल एंट्री थी। यही नहीं, वोटर लिस्ट में सैकड़ों वोटर के नाम फर्जी दर्ज थे। जिस पर याची की शिकायत पर निर्वाचन आयुक्त ने निर्वाचन अधिकारी को निर्देश दिए। निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर उप जिलाधिकारी ने तहसीलदार और तहसीलदार द्वारा लेखपाल की रिपोर्ट पर वोटर लिस्ट में से फ़र्ज़ी नाम नही काटे गए थे, ना ही बार-बार कहने पर वोटर लिस्ट में सही नाम नही जोड़ने का आरोप लगाया है।

You May Also Like