मुख्यमंत्री धामी का मंत्रिमंडल तैयार: महराज को PWD तो हरक को ऊर्जा, धन सिंह को स्वास्थ्य, देखें पूरी सूची

Please Share
देहरादून: आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की कैबिनेट के मंत्रियों के विभागों को बंटवारा किया गया। मुख़्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के पास अब 15 विभाग होंगे जबकि कैबिनेट मंत्री महाराज के पास 8 विभाग, कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत के पास 7 विभाग, कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल के पास 7, कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य के पास 6, कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडे के पास 6 विभाग, कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत के पास 5 और कैबिनेट मंत्री डॉ धन सिंह रावत के पास भी 5 विभाग दिए गए है। वहीँ कैबिनेट मंत्री बिशन सिंह चुफाल, कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य, कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी और कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद को पास 4-4 विभाग दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand: नए मुख्य सचिव एस एस संधू से पुलिस विभाग के समस्त उच्चाधिकारियों ने की शिष्टाचार भेंट, कहा-बेहतर कानून व्यवस्था राज्य सरकार की प्राथमिकता

सतपाल महाराज को पुराने विभागों के साथ लोक निर्माण विभाग भी दिया गया है, वहीँ कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत को ऊर्जा व वैकल्पिक ऊर्जा का भी विभाग दिया गया है। यशपाल आर्य को आबकारी विभाग की अतिरिक्त ज़िम्मेदारी दी गई है। वही धन सिंह रावत को स्वास्थ्य मंत्रालय भी दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: Uttarakhand: नवनियुक्त मुख्य सचिव सुखबीर सिंह संधू ने उत्तराखण्ड के नए मुख्य सचिव के रूप में किया पदभार ग्रहण, कहा यह महत्वपूर्ण बातें

 

मुख्यमंत्री धामी का मंत्रिमंडल तैयार: महराज को PWD तो हरक को ऊर्जा, धन सिंह को स्वास्थ्य, देखें पूरी सूची 2 Hello Uttarakhand News »

मुख्यमंत्री धामी का मंत्रिमंडल तैयार: महराज को PWD तो हरक को ऊर्जा, धन सिंह को स्वास्थ्य, देखें पूरी सूची 3 Hello Uttarakhand News »

मुख्यमंत्री धामी का मंत्रिमंडल तैयार: महराज को PWD तो हरक को ऊर्जा, धन सिंह को स्वास्थ्य, देखें पूरी सूची 4 Hello Uttarakhand News »

मुख्यमंत्री धामी का मंत्रिमंडल तैयार: महराज को PWD तो हरक को ऊर्जा, धन सिंह को स्वास्थ्य, देखें पूरी सूची 5 Hello Uttarakhand News »

 

 

 

 

You May Also Like