लोकसभा चुनाव: चौथे चरण का मतदान जारी, दिग्गजों की किस्मत होगी ईवीएम में बंद

Please Share

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के लिए चौथे चरण का मतदान शुरू हो चुका है। चौथे चरण में 9 राज्यों की 72 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। महाराष्ट्र की 17, राजस्थान और उत्तर प्रदेश की 13-13, पश्चिम बंगाल की 8, मध्य प्रदेश और ओड़िशा की 6-6, बिहार की 5, झारखंड की 3 और जम्मू-कश्मीर की 1 सीट पर जनता अपना सांसद चुन रही है।

चौथा चरण एनडीए के लिए काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। क्योंकि लोकसभा चुनाव 2014 में इन 72 में से 56 सीटों पर एनडीए के उम्मीदवार जीते थे। कांग्रेस केवल 2 सीटों पर ही जीत हासिल कर पाई थी। इसके अलावा तृणमूल कांग्रेस और बीजद के खाते में 6-6 सीटें आई थीं। कुछ सीटों पर अन्य विपक्ष दल जीते थे।

जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव, पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, बीजेपी नेता गिरिराज सिंह और फिल्म अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर जैसे दिग्गज नेताओं की किस्मत का फैसला आज होना है।

You May Also Like