बजट की कमी के चलते अधर में लटका बस अड्डे का निर्माण कार्य

Please Share

अल्मोड़ा: धन के अभाव के कारण विगत कई समय से अल्मोड़ा के लोअर माल रोड़ में निर्माणाधीन बस अड्डे का कार्य रुका हुआ था। अब शासन स्तर से 2 करोड़ की धनराशि मिलने के बाद एक बार फिर इसका निर्माण कार्य शुरु हो गया है।

बता दें कि, अल्मोड़ा में 16 करोड़ 49 लाख रुपये की लागत से बन रहे अन्तर्राज्यीय बस अड्डे के निर्माण का कार्य यूपी निर्माण निगम को सौंपा गया था।

1 अप्रैल 2016 को इसके निर्माण के लिए शासन से निगम को 28 लाख 15 हजार रुपये की धनराशि दी गई, जिसके बाद निर्माण कार्य शुरु किया गया। वर्ष 2015-16 में 2 करोड़, वर्ष 2016-17 में 1 करोड़ 50 लाख एवं 2017-18 में 2 करोड़ की धनराशि कार्यदायी संस्था को दी गई। यानि

अभी तक बस अड्डे के लिए अभी तक कुल 5 करोड़ 78 लाख रुपये की धनराशि मिली है। जिससे लगभग 30 प्रतिशत कार्य हुआ है। वहीं इस वित्तीय वर्ष में शासन से 5 करोड़ राशि दिये जाने की मांग की गई है, और ऐसे में यदि यह राशि मिल जाती ही तो, इससे कम-से-कम बस अड्डे को शुरु करने लायक बना दिया जायेगा।

निर्माणदायी संस्था यूपी निर्माण निगम ने अल्मोड़ा के लोअर माल रोड़ में बन रहे अन्तर्राज्यीय बस अड्डे के मुख्य भवन का निमार्ण कार्य करते हुए उसकी अंतिम छत का कार्य शुरु किया है। वहीं अभी भवन में पार्किंग, सड़क, स्टोर भवन, कैन्टीन, दुकाने, पेट्रोल पंप, गार्ड रुम आदि का निर्माण होना है। ये सब कब तक बन पायेंगें ये तो शासन से मिलने वाले बजट पर ही निर्भर करेगा।

You May Also Like