आईएसआईएस मॉड्यूल का खुलासा, 16 जगहों पर एनआईए का छापा

Please Share

नई दिल्ली: आईएसआईएस के नए मॉड्यूल को लेकर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और एनआईए ने देशभर में 16 जगह छापेमारी की है। यह छापेमारी दिल्ली, यूपी और कुछ अन्य जगहों पर की गई। जानकारी के मुताबिक छापेमारी के दौरान कई लोगों को हिरासत में लिया गया है। आईएस के नए आतंकी संगठन हरकत-उल-हर्ब-इस्लाम से जुड़े लोगों के यहां छापेमारी की गई। बताया जा रहा है कि स्पेशल सेल के 100 से ज्यादा लोग छापेमारी में शामिल हैं।

सूत्रों के मुताबिक एनआईए ने मंगलवार को दिल्ली के जाफराबाद और यूपी के अमरोहा में 16 ठिकानों पर छापेमारी की। यह छापेमारी एनआईए और दिल्ली पुलिस की एटीएस की संयुक्त कार्रवाई में की गई है। एनआईए की इस छापेमारी में दिल्ली से 4 लोग वहीं अमरोहा से एक को हिरासत में लिया गया है। एनआईए लगातार संदीग्ध लोगों पर नजर बनाए हुए है।

यूपी में अलग-अलग जगहों से पहले भी इस तरह के लोग गिराफ्तार किए जा चुके हैं। दिल्ली से भी एनआईए और स्पेशल की टीमें इस तरह के लोगों पर कार्रवाई कर चुकी है। कॉलेजों के स्टेडेंट और दूसरे लोग आईएसआईएस के निशाने पर हैं। देहरादून और यूपी से दो स्टूडेंट आतंकी बन गए थे। जम्मू का भी एक स्टेडेंड पिछले दिनों आतंकी बन गया था. हालांकि वो बाद में वापस अपने घर लौट आया।

You May Also Like