BJP विधायक चैंपियन पार्टी से होंगे बाहर, केंद्र से की बर्खास्ती की सिफारिश

Please Share

देहरादून:भाजपा से निलंबित चल रहे विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को आखिरकार पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है ।भाजपा प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू ने केंद्रीय नेतृत्व को चैंपियन के निष्कासन की सिफारिश कर दी है। चैंपियन पर तयशुदा कार्रवाई को लेकर जाजू इतने आश्वस्त दिखे कि बुधवार को उन्होंने प्रेस से बात करते हुए कहा कि चैंपियन अभी से पार्टी से निष्कासित माने जाएं।

दरअसल प्रणव सिंह चैंपियन का एक वीडियो कल वायरल हुआ था , जिसमें वह शराब के नशे में उत्तराखंड को गाली देना खानपुर के भाजपा विधायक चैंपियन को भारी पड़ गया है। वीडियो के वायरल होते ही राज्य में चौतरफा कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन का विरोध शुरू हो गया था ।भाजपा के सदस्यता प्रमुख शिवराज सिंह चौहान ने हरिद्वार में प्रेस को बताया कि प्रदेश भाजपा द्वारा कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को बर्खास्त किए जाने की संस्तुति की गई थी। जिसे केंद्रीय नेतृत्व को सौंप दिया गया है । भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष तथा प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू ने भी कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को भाजपा से निष्कासित किए जाने संबंधी पत्र को केंद्रीय नेतृत्व को भेजे जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि अब केंद्रीय नेतृत्व को ही इस पर फैसला करना है । पार्टी सूत्रों के अनुसार अब कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के निष्कासन पर केंद्रीय नेतृत्व की मुहर लगना ही बाकी है ।

आपको बता दें कि अनुशासन तोड़ने के मामले में चैंपियन पहले से ही तीन माह के लिए पार्टी से निलंबित हैं। वहीं एक बार फिर कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन की चौतरफा निंदा के चलते भाजपा को भी फजीहत झेलनी पड़ रही है। जिसके चलते प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने केंद्रीय नेतृत्व को कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के निष्कासन संबंधित संस्तुति कर दी । इससे पहले भाजपा के राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने भी कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने के संकेत दे दिए थे । अब चैंपियन का भाजपा से निष्कासन तय माना जा रहा है ।

वहीं दूसरी और  भाजपा विधायक प्रणव सिंह ने मामले में पत्रकारों को बुलाकर अपनी सफाई दी है। साथ ही पूरे प्रकरण को अपने खिलाफ षडयंत्र बताया है। उन्होंने कहा कि दो दिन पूर्व उन्होंने खानपुर में सिडकुल की ​स्थापना के संबंध में पेास्ट की थी, इससे नाराज होकर उनके विरोधियों ने ये वीडियो वायरल किया है। हालांकि उन्होंने कहा कि इस वीडियो में वो खुद ही हैं लेकिन ये आवाज उनकी नहीं है। ये वीडियो पूरी तरह एडीटिंग कर बनाया गया है। उन्होंने कहा कि फिलहाल मैं घायल हूं और मेरे पैर में चोट लगी है। लेकिन पार्टी के सामने में अपना पक्ष रखूंगा। मैं कभी देवभूमि उत्तराखण्ड के बारे में अपशब्द नहीं कह सकता हूं। मेरा और मेरे परिवार का उत्तराखण्ड से गहरा नाता रहा है। मुझे बदनाम करने का षडयंत्र किया गया है। जो हथियार इस विडियो में दिख रहे हैं वो उनके लाइसेंसी हैं, मैंने कोई अपराध नहीं किया है।

You May Also Like