भटोली में संस्कृति मेले का आयोजन, विक्की चौहान के गानों पर जमकर थिरके लोग, इन मंचो से विकास को भी जोड़ना है: कविता रौंछेला

Please Share

रिपोट – नरेश नौटियाल

उत्तराखंड: अगलाड़ पर्यटन क्रीड़ा एवं सांस्कृतिक समिति भटोली द्वारा संस्कृति मेले का आयोजन किया गया। प्रथम सांस्कृतिक संध्या हिमाचल प्रदेश के लोकप्रिय गायक विक्की चौहान के नाम रही। बता दें कि कड़ाके की ठंड के बाद भी विक्की चौहान के गीतों पर श्रोता देर रात तक जमकर थिरके।  वंही सांस्कृतिक संध्या का विधिवत उद्घाटन मुख्यातिथि जिला पंचायत सदस्य कविता रौंछेला ने दीप प्रज्वलित कर किया।

वहीँ कविता रौंछेला ने कहा कि संस्कृति के मंच का उदेश्य मात्र कलाकारों के गीतों पर नाचना ही नहीं बल्कि हमें इन मंचो से विकास को भी जोड़ना है। साथ ही अपनी सांस्कृतिक धरोहर को बचाये रखने के साथ साथ देश विदेश तक पहुँचाना भी है। इस तरह के खेल और सांस्कृतिक मंचो के माध्यम से हमारे क्षेत्र का युवा आगे बढ़ रहा हैं। हिमाचली लोकगायक विक्की चौहान ने महासू देवता की आराधना देवा महासूवा हनोडि की शानो गीत से कार्यक्रम को आगे बढाया। जिसमें आमा भांजे, तेरे नाकन्दी फूली, बिडरू न मानिये, सही पकडे गाने से देर रात तक श्रोताओं को झूमने पर मजबूर कर दिया।

You May Also Like