भारत पहुंचीं बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, पाक पीएम इमरान खान ने किया पहली बार फोन

Please Share

नई दिल्ली: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत पहुंच गई है। अधिकारियों के अनुसार भारत पहुंचने से कुछ घंटों पहले उन्हें अपने पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान से अचानक फोन आया। खान ने हसीना को अपने भारत विरोधी अभियान के तहत फोन किया था। इमरान खान केंद्र सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को निष्प्रभावी बनाने के फैसले के बाद से लगातार मुस्लिम देशों के नेताओं को फोन करके कश्मीर मुद्दे पर एकजुट होने के लिए कह रहे हैं।

हसीना के मीडिया सचिव इहसानुल करीम ने कहा कि बुधवार को बातचीत के दौरान इमरान खान ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री का हाल-चाल पूछा। साथ ही उनकी आंखों के बारे में भी पूछा। हसीना ने हाल ही में लंदन के एक अस्पताल में आंखों का इलाज करवाया है। अधिकारियों ने बताया कि इमरान खान ने सत्ता में आने के बाद पहली बार हसीना को फोन किया और उनसे बातचीत की।

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री चार दिन के दौरे पर भारत आर्थिक शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए भारत पहुंची हैं। इस सम्मेलन में भारत सहित 40 देशों के 800 से ज्यादा नीति निर्माता, कंपनी जगत की शीर्ष हस्तियां और विशेषज्ञ भाग लेंगे।

बांग्लादेश के उच्चायुक्त सैयद मुअज्जम अली ने बताया कि शिखर सम्मेलन से इतर पांच अक्तूबर को वह पीएम मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगी। इस दौरान दोनों ही देशों के प्रधानमंत्री रोहिंग्या शरणार्थियों, तीस्ता नदी के साथ ही कई अन्य मुद्दों पर विचार विमर्श करेंगे। दोनों ही संयुक्त रूप से तीन द्विपक्षीय परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

You May Also Like