बीमार महिला को 10 किलोमीटर कंधे पर लादकर पहुंचे सड़क तक

Please Share

नरेंद्र नगर: पौड़ी लोकसभा की नरेंद्रनगर विधानसभा में दोगी पट्टी के ज्यादातर क्षेत्रों में आज भी सड़क नहीं है। कई गांव के लोगों को आज भी मुख्य मार्ग तक पहुंचने के लिए दस किलोमीटर से अधिक की दूरी पैदल ही नापनी पड़ती है। दोगी गांव की कीड़ी देवी को गंभीर हालत में उपचार के लिए कंधों पर लादकर डंडी के सहारे सड़क तक पहुंचाना पड़ा।
दरअसल, नौडू गांव की महिला कीड़ी देवी बीमार हो गई थी। चलने-फिरने में असमर्थ होने के कारण ग्रामीणों और उनके परिजनों के पास एक ही उपाया था कि उनको कंधे पर डंडी के सहारे सड़क तक पहुंचाया जाए। ग्रामीणों ने उनको दो डंडों में बांधकर चारद में लपेटा और फिर बांधकर 10 किलोमीटर से अधिक पहुंचाया, जहां ग्रामीण लिंक मार्ग सड़क से कनेक्ट होता है।
ग्रामीणों ने किसी तरह महिला को सड़क तक पहुंचाया। सवाल यह है कि 108 ने भी डंडी सेवा शुरू की थी, लेकिन डंडी-कंडी सेवा अब गायब हो चुकी है। सड़क को लेकर ग्रामीणों की मांग लंबे समय से है। बावजूद इसके आजतक सड़क नहीं बनी। सड़क स्वीकृत्त भी है, लेकिन मात्र दो किलोमीटर तक कटिंग होने के बाद उसका काम भी ठप पड़ा हुआ है। ऐसे में ग्रामीणों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

You May Also Like