बच्चों को हुक्का पिलाये जाने पर कई हुक्का बार सीज व कईयों के चालान

Please Share

देहरादून: राजधानी दून के विभिन्न जगहों पर पुलिस ने जगह जगह चलाये जा रहे हुक्का बारों को विरूद्ध चैकिंग अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस ने हुक्का बारों में कई अनियमित्ताएं पाये जाने पर कार्यवाही की। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदया के निर्देशानुसार क्षेत्राधिकारी डालनवाला के नेतृत्व में प्रभारी निरीक्षक नेहरू कॉलोनी द्वारा मय फोर्स के थाना नेहरू कॉलोनी क्षेत्र में अवैध रूप से चल रहे हुक्का बार की चेकिंग की गई। चेकिंग के दौरान New Bie नाम से रेस कोर्स में चल रहे हुक्का बार में छापा मारा गया। इस दौरान हुक्का बार में 50-60 बच्चे हुक्का पीते हुए मिले, जिनमें कुछ बच्चे नाबालिक थे। इसी प्रकार स्काई हब, स्मोक टी व हैंग आफट हुक्का बार में भी चैकिंग की गई। इस दौरान अनियमित्ता पाए जाने पर हुक्का बार मालिक सहित कार्यरत 3 व्यक्तियों का चालान अंतर्गत 81 पुलिस एक्ट में किया गया। साथ ही 2 चालान 83 पुलिस एक्ट में किया गया।

इसके अलावा थाना क्षेत्रांतर्गत स्थित हुक्का बार की भी सघन चैकिंग की गई। इस दौरान थाना क्षेत्रांतर्गत बंजारावाला स्थित हुक्का बार The Huff N Puff में  संचालक द्वारा नाबालिग बच्चों को हुक्का  पिलाया जाने पर संबंधित हुक्काबार को सीज किया गया और मौके पर नाबालिग बच्चों को उनके परिजनों को बुलाकर सुपुर्द किया गया। हुक्का संचालक के विरुद्ध नियमानुसार वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

वहीं डालनवाला महोदय के नेतृत्व में प्रभारी निरीक्षक डालनवाला द्वारा मय फोर्स के थाना डालनवाला क्षेत्र में चल रहे हुक्का बार और स्नूकर पॉइंट्स की भी चैकिंग की गई। चैकिंग के  दौरान अनियमित्ता पाए जाने पर हुक्का बार मालिक और स्नूकर पॉइंट्स मालिक सहित 6 चालान अंतर्गत 81 पुलिस एक्ट में किया गया और 5 चालान कोटपा के अंतर्गत भी किए गए।

वहीं थाना राजपुर क्षेत्र अंतर्गत पड़ने वाले हुक्के बारों को भी चेक किया गया। इस दौरान नाबालिगों को प्रवेश देने पर 2 हुक्का बार संचालकों के विरुद्ध पुलिस अधिनियम के अंतर्गत 10,000 चालान की कार्रवाई की गई।

You May Also Like