अवनीश ने बाइक से नौ दिन में तय किया नौ राज्यों का सफर

Please Share

हल्द्वानी: अवनीश राजपाल उस जुनूनी युवा का नाम है, जिसने अब तक देश के 29 राज्यों का सफर बाइक से किया है। खास बात यह है कि अवनीश अपनी यात्रा केवल घूमने के लिए नहीं करते। वे जहां भी जाते हैं, लोगों को ब्लड डोनेशन के लिए जागरूक करते हैं। वह खुद भी 29 बार बल्ड डोनेट कर चुके हैं। साथ ही हल्द्वानी में लोगों की जान बचाने के लिए निशुल्क बल्ड डोनेशन हेल्प कैंप भी चलाते हैं। अब तक अवनीश अपनी बाइक से करीब 26 हजार किलोमीटर का सफर कर चुके हैं।

अपनी बाइक यात्रा के दौरान अवनीश वैसे तो हर साल कुछ न कुछ संदेश लेकर जाते हैं। बल्ड डोनेशन के लिए लोगों को जागरूक करना उनकी पहली पसंद है। इस बार बल्ड डोनेशन के प्रति जागरूक करने के साथ ही भ्रूण हत्या और बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ अभियान का संदेश लेकर निकले। उन्होंने अपनी यात्रा के दौरान हर राज्य में लोगों को भ्रूण हत्या रोकने और बेटियों को पढ़ाने के लिए लोगों को जागरूक किया।

अवनीश अपने साथियों के साथ 28 फरवरी को हल्द्वानी से निकले, उत्तर प्रदेश , बिहार , पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओड़ीशा, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र होते हुए मध्य प्रदेश और फिर वहां से वापस उत्तराखंड पहुंचे।

खास बात यह रही कि उन्होंने नौ राज्यों का यह सफर नौ दिनों में पूरा किया। इस दौरान बाइक से 5000 हजार किलोमीटर का सफर तय किया। इससे पहले भी वह उत्तराखंड समेत 29 राज्यों की यात्रा बाइक से कर चुके हैं। हल्द्वानी पंहुचने पर युवा पंजाबी जनकल्याण समिति की ओर से उनका जोरदार स्वागत किया गया।

You May Also Like

Leave a Reply