एटीएमस् में कैश की कमी के चलते लोगों में बैंकों के प्रति आक्रोश

Please Share

अल्मोड़ा: नोटबंदी के बाद से अभी तक एटीएमस् की स्थिति सुधर नहीं पाई है। अल्मोड़ा में सभी बैंकों के कुल मिलाकर 101 एटीएम हैं। इनमें से अधिकांश एटीएम लम्बे समय से बंद पड़े हुए हैं। अधिकतर एटीएम में या तो कैश नहीं है या फिर तकनीकी कारणों से ठप्प पड़े हुए हैं। जिस कारण अल्मोड़ा शहर सहित जिले भर में लोगों को काफी परेशानीयों का सामना करना पड़ता है। शहर के इतर ग्रामीण कस्बों का तो और भी बुरा हाल है।

नगर में कैश की सप्लाई के लिए पूर्व में आरबीआई के मानकों के अनुसार चेस्ट बनाया गया था। जहां से बैंको को आवश्यकतानुसार कैश उपलब्ध कराया जाता रहा था। लेकिन वर्तमान में अल्मोड़ा में बैंक के निमार्ण कार्य के चलते उसे बंद कर दिया गया है। जिससे अब कैश रानीखेत के चेस्ट से मंगाया जा रहा है। जिससे भी कैश की कमी हो गई है।

वहीँ जिले में कई एटीएम ऐसे हैं, जो अपनी मियाद पूरी कर चुके हैं। मियाद पूरी करने के कारण ही अब उनकों बदलने की आवश्यकता है। बैंकों के लगभग 10 एटीएम ऐसे हैं, जो पिछले कई वर्षो से कार्य कर रहे हैं, अब उनमें तकनीकि खराबी आने लगी है, जिसके चलते कई एटीएम खराब होने लगे हैं।

कैश की कमी के चलते लोगों में बैंकों के प्रति आक्रोश दिखाई दे रहा है। लोगों का कहना है कि, उन्हें अपना ही पैसा पाने के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है, लेकिन उसके बाद भी उन्हें पैसा नहीं मिल पा रहा है।

You May Also Like