उत्तराखंड विधानसभा सत्र: अपने ही विधायकों के सवालों से घिरी सरकार, मंत्रियों से मिला गोलमोल जवाब

Please Share

देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू हो गया है। पहले दिन से ही सरकार अपने ही विधायकों के पूछे सवालों में घिरे नजर आए। विधायकों ने एक के बाद एक मंत्रियों पर कई सवाल दागे। भाजपा विधायक चंदन राम दास ने प्रदेश में बंद हो रहे आईटीआई को लेकर हरक सिंह रावत से सवाल पूछा। इसके जवाब में हरक सिंह ने कहा कि आईटीआई बंद नहीं की जा रही है। जिन आईटीआई के लिए भूमि नहीं मिल रही है। वहां भवन बनाने में दिक्कत आ रही है।

वहीँ हरक सिंह रावत के जवाब के बाद सदन में भाजपा विधायक पूर्ण सिंह फर्त्याल ने नाराजगी जताते हुए कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र में 3 आईआईटी बंद हो गई हैं। उन्होंने कहा कि जमीन उपलब्ध होने के बाद भी आईटीआई बंद हो रहे हैं। इस बीच कांग्रेस विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल ने भी अल्मोड़ा के नैनी आईटीआई बंद करने का मामला सदन में उठाया।

देवप्रयाग विधायक विनोद कंडारी ने एनसीसी के मसले पर भी शिक्षा मंत्री से सवाल किया। जिस पर मंत्री ने कहा कि पूर्व कि, पूर्व सरकार ने इस पर केवल प्रस्ताव ही पास किया था और ग्रामीणों ने जमीन भी नहीं दी थी। इस जवाब से विधायक विनोद कंडारी संतुष्ट नजर नहीं आए। इसके अलावा ऐसे कई सवाल विधायकों ने अन्य मंत्रियों से पूछे, जिन पर मंत्रीयों का गोलमोल जवाब मिला।

You May Also Like