दिल्ली के स्कूल में एक और मासूम की मौत

Please Share

दिल्ली : स्कूलों में पिछले कुछ समय में बच्चों के मरने की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। हरियाणा के एक स्कूल में बच्चे की हत्या के बाद कई और मामले भी सामने आए। अब दिल्ली के नामी स्कूल में भी बच्चे की पीट-पीट कर हत्या का मामला सामने आया है। करावल नगर के एक निजी स्कूल  परिसर में 14 साल के लड़के की उसके स्कूल के दोस्तों ने पीट-पीट कर हत्या कर दी। बीते गुरुवार सुबह 9वीं कक्षा के 14 वर्षीय एक छात्र की टॉयलेट में लाश मिली थी। मृतक की पहचान तुषार के रूप में हुई। तुषार शादत नगर स्थित जीवन ज्योति पब्लिक स्कूल में 9वीं कक्षा का छात्र था। करीब साढ़े दस बजे छात्रों ने उसे स्कूल के बाथरूम में पडा देखा। जिसकी सूचना बच्चों ने स्कूल प्रशासन को दी।

सूचना मिलने पर स्कूल प्रशासन उसे लेकर जीटीबी अस्पताल पहुंचा, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों का आरोप है कि कुछ छात्रों से झगड़ा होने के बाद उसे स्कूल के छात्रों ने पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। वहीं, स्कूल प्रशासन ने छात्र की मौत को लेकर एक अजीब बयान दिया है कि छात्र को बार-बार दस्त आ रहे थे। जिसकी वजह से वह अचेत हो गया और उसकी मौत हो गई। खजूरी खास थाने की पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जांच आरंभ कर दी है। पुलिस को सीसीटीवी कैमरों में तुषार के टॉयलेट में जाने के बाद कुछ छात्र टॉयलेट में जाते दिख रहे हैं। पुलिस उन छात्रों से पूछताछ कर रही है।

गौरतलब है कि इससे पहले गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में भी दूसरी कक्षा के छात्र की चाकू से कर हत्या कर दी थी। अभी कुछ दिन पहले लखनऊ के एक नामी स्कूल में भी पहली कक्षा के एक बच्चे को चाकू मारने का मामला सामने आया था। इन घटनाओं के बाद स्कूलों की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाए जाने लगे।

You May Also Like

Leave a Reply