VIDEO : गजब! मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने की 1125 घोषणाएं

Please Share

देहरादून: भाजपा सरकार के एक साल से भी कम समय में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अकेले ही 1,125 घोषणाएं कर डाली। मुख्यमंत्री अक्सर कहते हैं कि जैसा कि आप जानते हैं कि मेरी आदत है कि मैं घोषणाएं नहीं करता हूं। सीधे काम ही कर देता हूं, लेकिन आरटीआई में खुलासा हुआ है कि सीएम अब तक 1,125 घोषणाएं कर चुके हैं। हालांकि सीएम कार्यालय से यह जानकारी नहीं दी गई कि उनमें से कितनी घोषणाओं पर अमल हुआ है या पूरी हुई हैं।

आरटीआई एक्टिविस्ट हेमंत गौनिया ने सीएम कार्यालय से सूचना मांगी थी कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अब तक कितनी घोषणाएं की हैं। उन्होंने घोषणाओं के पूरा होने और उन पर खर्च की जानकारी भी मांगी थी। सीएम कार्यालय से उनको मुख्यमंत्री घोषणा की जानकारी तो मिल गई, लेकिन इन पर कितना खर्च हुआ है, इसकी जानकारी नहीं दी गईं।

सवाल इस बात पर नहीं है कि मुख्यमंत्री घोषणा करते हैं। सवाल यह है कि मुख्यमंत्री खुद ही हर मंच से यह कहते हुए सुनाई देते हैं कि वह घोषणा नहीं करते हैं। उनका यह भी मानना है कि घोषणा करने के बजाय सीधे शासनादेश ही जारी कर दिया जाए। काम छोटा हो या बड़ा, उससे कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन आरटीआई में मिली जानकारी से एक बात तो साफ हो गई है कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी पूर्व के मुख्यमंत्रियों की तरह ही घोषणा कर रहे हैं।

You May Also Like

Leave a Reply