गाजीपुर हिंसा: अखिलेश का वार, घटना के लिए योगी और उनकी भाषा जिम्मेदार

Please Share

नई दिल्ली: ग़ाज़ीपुर में हुई पत्थरबाज़ी की घटना के बाद विपक्ष योगी सरकार पर हमलावर हो गया है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस घटना के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भाषा को ज़िम्मेदार ठहराया। उनका कहना है की योगी जी हमेशा एक ही भाषा बोलते है, ‘ठोक दो’। कभी पुलिस को समझ नहीं आता किसे ठोकना है और कभी जनता को समझ नहीं आता।

रविवार को लखनऊ में एक प्रेस वार्ता के दौरान अखिलेश यादव ने ग़ाज़ीपुर घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। इससे पहले भाजपा की सांसद सावित्री देवी फुले ने अखिलेश के सामने समाजवादी पार्टी का हाथ थाम लिया। लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश की सियासी ज़मीन पर अखिलेश यादव की यह बड़ी जीत है। बताते चले की सावित्री देवी फुले ने कुछ दिन पहले ही भाजपा से इस्तीफ़ा दे दिया था।

प्रेस वार्ता के दौरान अखिलेश यादव ने प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि योगी सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है। यह योगी जी की ही भाषा का असर है की ग़ाज़ीपुर और बुलन्दशहर जैसी घटनाए बढ़ रही है। क्योंकि योगी जी चाहे सदन में हो या मंच पर वह एक ही भाषा बोलते है की ठोक दो। अब कभी पुलिस को समझ नही आता की किसी ठोकना है और कभी जनता को समझ नही आता की किसे ठोकना है।

बताते दें कि शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली से लौट रहे पुलिसकर्मियों पर गाजीपुर के ननोहारा में कुछ लोगों ने पथराव किया था। इस पथराव की चपेट में आने से गाज़ीपुर के करीमुद्दीनपुर थाने में तैनात कांस्टेबल सुरेश वत्स की मौत हो गई थी। वह प्रतापगढ़ के लक्षीपुर-रानीपुर के रहने वाले थे। इस घटना में पुलिस ने 32 नामजद और 60 अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है।

You May Also Like