अब तक का सबसे बड़ा चालान, ट्रक ड्राइवर पर लगा 6.5 लाख का जुर्माना

Please Share

ओडिशा: नए ट्रैफिक नियम लागू होने के बाद से लगातार महंगे चालान को लेकर खबरें आ रही हैं। लेकिन, ओडिशा के संबलपुर में अब तक का सबसे बड़ा चालान कटा है। ट्रैफिक नियम तोड़ने पर नागालैंड के एक ट्रक ड्राइवर पर 6 लाख 53 हज़ार एक सौ का जुर्माना लगाया गया है। ओडिशा परिवहन विभाग ने कुल 7 ट्रैफिक नियमों को तोड़ने पर पुराने मोटर व्हीकल एक्ट के तहत ये चालान काटा।

जानकारी के मुताबिक, ट्रक मालिक शैलेश शंकर लाल गुप्ता पिछले पांच साल से टैक्स नहीं चुका रहे थे। साथ में वो ट्रैफिक नियमों का भी उल्लघंन कर रहे थे। ये चालान 10 अगस्त को कटा था लेकिन ये मामला अब प्रकाश में आया।

इससे पहले दिल्ली में परिवहन विभाग की एनफोर्समेंट टीम ने बुधवार को हरियाणा नंबर के एक ट्रक का 2 लाख 5 सौ रुपये का चालान काटा, जिसे देश का सबसे बड़ा ट्रैफिक चालान बताया जा रहा था। यह चालान रोहिणी में जीटी करनाल रोड के मुकरबा चौक पर किया गया था। बताया जा रहा है बृहस्पतिवार को रोहिणी कोर्ट में चालान की धनराशि जमा भी करा दी गई है। चालान जमा कराने की पर्ची सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। बताया जा रहा है कि ड्राइवर व ट्रक मालिक ने चालान की आधी-आधी राशि जमा की है। हालाँकि ट्रक मालिक लोकेश का अब इस मामले पर दिल्ली हाई कोर्ट जाएंगे। लोकेश का ट्रक चलाने वाले ड्राइवर का नाम राम किशन है।

You May Also Like