आर्मी चीफ ने मेजर लितुल गोगोई पर दिया सख्त बयान

Please Share

नई दिल्ली: आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने मेजर लितुल गोगोई पर सख्त बयान दिया है। जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि गोगोई का कोर्ट मार्शल भी हो सकता है। गोगोई कोर्ट ऑफ इंक्वॉयरी में दोषी करार दिए गए हैं, अब उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी। पिछले 23 मई को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मेजर गोगोई को होटल में पकड़ा था कथित तौर पर मेजर गोगोई उस वक्त एक नाबालिग कश्मीरी लड़की के साथ थे। आर्मी चीफ ने कहा अनुशासनात्मक कार्रवाई से साबित हुए अपराध के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

मेजर लितुल गोगोई को लेकर आर्मी चीफ ने बताया कि कोर्ट ऑफ इंक्वॉयरी ने कोर्ट मार्शल का भी सुझाव दिया है। कुछ दिन पहले ही आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने कहा था कि अगर मेजर गोगोई दोषी साबित होते हैं तो, उन्हें ऐसी सजा दी जाएगी जो मिसाल बनेगी। बिपिन रावत ने कहा था-भारतीय सेना में अगर कोई किसी भी रैंक पर कुछ गलत करता है और यह हमारी नोटिस में आता है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पत्थरबाज को जीप से बांधकर घुमाने वाले मेजर गोगोई को सेना ने तब पूरा समर्थन दिया था, लेकिन उसके बाद मेजर इस प्रकरण में फंस गए।

मेजर लीतुल गोगोई के नाम पर होटल में दो गेस्ट के एक रात के रुकने के लिए ऑनलाइन बुकिंग हुई थी। जब मेजर गोगोई उस लड़की के साथ होटल के अंदर जा रहे थे तब होटल स्टाफ ने उन्हें कहा कि वो युवती के साथ कमरे में एंट्री नहीं कर सकते। इस पर स्टाफ और गोगोई के ड्राइवर के बीच विवाद हो गया था। होटल के दूसरे कर्मचारियों ने मेजर और उनके चालक को पकड़ लिया और पुलिस बुला ली। जिसके बाद मेजर गोगोई और लड़की दोनों को पुलिस थाने ले जाया गया और वहां सेना के अधिकारी को मेजर गोगोई को उनकी यूनिट के हवाले कर दिया गया। इतना तो तय है कि आर्मी चीफ के बयान के बाद मेजर गोगाई का बचपाना मुश्किल है। देखना यह होगा कि उनके खिलाफ कार्रवाई कब शुरू की जाती है।

You May Also Like