6 दिन के मनोरंजन पैक का कल होगा आगाज

Please Share

देहरादून : आने वाले सोमवार से मसूरी में विंटर लाइन कार्निवाल का बिगुल बजने जा रहा है। शासन-प्रशासन ने भी कार्निवाल के पांचवें संस्करण की तैयारियां पूरी कर ली हैं। स्थानीय निवासियों के साथ देश-विदेश से आये सैलानियों के लिए 6 दिन का मनोरंजन पैक बनकर तैयार है जिसका आगाज कल धूमधाम के साथ होने जा रहा है।

सूबे के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत 25 दिसंबर को शोभा यात्रा के साथ कार्निवल का उद्घाटन करेंगे। सोमवार को सर्वे मैदान से कार्यक्रम की शुरुआत होगी और शाम को होटल विकास में पद्मश्री बसंती बिष्ट और पर्वतीय नाट्य मंच द्वारा गढ़वाली एतिहासिक नाटक की प्रस्तुति दी जाएगी।

मसूरी नगर पालिका के अध्यक्ष और महोत्सव समिति के उपाध्यक्ष मनमोहन सिंह मल्ल ने बताया कि सर्दियों के मौसम में मसूरी में सैलानियों की संख्या में गिरवाट के साथ-साथ व्यापारियों के व्यापार में भी गिरावट आ जाती है। उस कमी को दूर करने और पर्यटकों को एक अलग मसूरी दिखाने के लिए कार्निवाल का आयोजन किया जाता है। मल्ल का कहना है कि देश-विदेश के पर्यटकों को प्रदेश की ओर आकर्षित करने के लिए कार्निवाल का आयोजन किया जा रहा है। कार्निवाल के लिए मसूरी को दुल्हन की तरह सजाया गया है। तरह-तरह की लाइटिंग और म्यूजिक सिस्टम से मॉल रोड को एक अलग रूप दिया गया है।

मल्ल ने बताया कि 30 दिसंबर तक चलने वाले विभिन्न कार्यक्रमों में मसूरी निवासी प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता टॉम आल्टर की स्मृति में 21 किलोमीटर की हाफ मैराथन, पर्यटकों के लिए नेचर वाक, स्केटिंग, जूडो कराटे के अलावा बच्चों के लिए भी विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम शामिल हैं। उन्होंने बताया कि पिछले साल कार्निवल के दौरान आयोजित फूड फेस्टिवल की लोकप्रियता को देखते हुए इस वर्ष भी 28 से 30 दिसंबर तक इसका आयोजन किया जायेगा जिसमें मुख्य रूप से पहाड़ी व्यंजनों का प्रदर्शन होगा। जिसमें प्रसिद्ध शेफ संजीव कपूर भी 29 दिसंबर को हिस्सा लेंगे।

You May Also Like

Leave a Reply