जम्मू-कश्मीर कुपवाड़ा में मुठभेड़ में 5 जवान शहीद, 2 जवान उत्तराखंड से, 24 घंटे में 9 आतंवादी ढेर

Please Share

जम्मू-कश्मीर; जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में घुसपैठियों और सेना के बीच पांच दिनों से चल रहे आपरेशन में रविवार को पांच आतंकियों को मार गिराने में सेना को सफलता मिली है जबकि जवाबी करवाई में सेना के 5 जवान भी शहीद हो गए हैं जिसमें एक आर्मी ऑफिसर भी शामिल हैं। 

केरन सेक्टर में एलओसी पर तैनात जवानों को 5-6 आतंकियों के ग्रुप के घुसपैठ का इनपुट पिछले बुधवार को मिला था। इस सूचना के आधार पर सेना ने आवूरा, कुमकाडी, जुरहामा सफावाली, बटपोरा, हायहामा आदि इलाकों की घेराबंदी कर ली। 

शहीद होने वाले जवानों में सूबेदार संजीव कुमार जो कि हिमाचल प्रदेश से है, हवलदार देवेंद्र सिंह रुद्रप्रयाग ज़िला उत्तराखंड से, बाल कृष्ण हिमाचल प्रदेश से, अमित कुमार पौड़ी ज़िला उत्तराखंड से तथा छतरपाल सिंह जो राजस्थान से, शामिल हैं। 

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में घुसपैठियों के मंसूबों को नाकाम करते हुए उत्तराखंड के दो वीर जवान देवेंद्र सिंह (रुद्रप्रयाग) और अमित कुमार (पौड़ी गढ़वाल) की शहादत को  नमन करते हुए  ईश्वर से शहीदों की आत्मा की शांति व परिजनों को संबल प्रदान करने की कामना की है। उन्होंने कहा कि सरकार शहीदों के परिजनों के साथ हर समय खड़ी है। 

सैन्य प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने मीडिया को बताया कि उत्तरी कश्मीर के केरन सेक्टर में सीमा पार से आये घुसपैठियों, घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे लेकिन खराब मौसम और ऊंची पहाड़ियों के बावजूद भी सेना के जवानों ने घुसपैठियों का रास्ता रोका। इस दौरान दोनों ओर से जमकर फायरिंग हुई।

घाटी में पिछले 24 घंटे में 9 आतंकियों को सेना ने मार गिराया है। इस से पहले शनिवार को सेना ने कुलगाम जिले में हिजबुल के 4 आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया था। जबकि रविवार को केरन सेक्टर में पांच घुसपैठिए मार गिराए गए। पिछले कुछ दिनों से सेना ने आतंकियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है।

You May Also Like

Leave a Reply