एक बार फिर मुंबई की ईमारत में आग लगने से 4 की मौत 9 घायल

Please Share

मुंबई। एक बार फिर आग की चपेट में आयी मुंबई के मरोल इलाक़े की एक बिल्डिंग। एक मैमून मंज़िल नाम के एक रिहायशी इमारत में आग लगने से 4 लोगों की मौत हो गई। दमकल की 8 गाड़ियों की मदद से आग को बुझा लिया गया है। इमारत में और भी कई लोग फंसे थे जिन्हें समय रहते निकाल लिया गया।

मिली जानकारी के अनुसार मारे गए लोगों की पहचान सकीना कापासी, मोहिन कापासी, तस्लीम कापासी और दाउद कापासी के रूप में हुई है। अभी तक आग लगने के कारण का पता नहीं चला है और घटना की जांच के बाद इसके कारणों का पता चलेगा।

वहीँ मुंबई महानगरपालिका की आपदा प्रबंधन इकाई के एक अधिकारी ने कहा, ‘मुंबई दमकल विभाग को तड़के 2:10 बजे फोन पर सूचना मिली कि अंधेरी पूर्व में मरोल की ममून मंजिल इमारत के चौथे माले पर आग लग गई है। जिसके बाद दमकलकर्मी साजोसामान और एंबुलेंस के साथ 2:34 बजे घटनास्थल पर पहुंचे और आग पर काबू पाने की कोशिशों में जुट गए। घटना में नौ लोग घायल हुए जिन्हें पास के एक अस्पताल में ले जाया गया जहां चार को मृत घोषित कर दिया गया। उन्होंने बताया कि पांच लोग झुलस गए हैं और उन्हें होली स्प्रिट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत स्थिर बताई गई है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों मुंबई के कमला मिल्स कॉम्प्लेक्स में देर रात रूफटॉप पर स्थित एक पब में आग लगने से 15 लोगों की मौत हो गई थी और करीब 55 लोग घायल हो गए थे। हादसे के बाद रेस्तरां मालिक पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया और प्रशासन अपनी कार्रवाई कर रहा है। पब में आग देर रात करीब 12 से साढ़े 12 बजे के बीच लगी थी। 

You May Also Like

Leave a Reply