राज्य में निकाय चुनावों को लेकर तैयारियां शुरू

Please Share
देहरादून: राज्य में स्थानीय निकाय चुनावों को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। राज्य निर्वाचन आयोग ने स्थानीय निकाय निर्वाचन के सम्बन्ध में समस्त राजनैतिक दलों के साथ पांच तारीख को बैठक बुलाई है। 
राज्य निर्वाचन आयुक्त सुबर्द्धन ने बताया कि 5 जनवरी को सुबह 11.30 बजे राज्य के सभी राजनैतिक दलों के अध्यक्षों के साथ राज्य निर्वाचन आयोग कार्यालय, देहरादून में बैठक आहूत की गई है। बैठक में नगर निकाय के विभिन्न पदों पर निर्वाचन लड़ने वाले विभिन्न पदों के प्रत्याशियों के लिए व्यय सीमा का निर्धारण पर चर्चा होगी।  निर्वाचन के दौरान आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन के सम्बन्ध में निर्देश की जानकारी दी जाएगी साथ ही राजनैतिक दलों द्वारा ऑडिट रिपोर्ट और आयकर विभाग से निर्गत अदेयता प्रमाण-पत्र राज्य निर्वाचन आयोग में जमा किए जाने के सम्बन्ध में भी जानकारी दी जाएगी।  पार्टी पदाधिकारियों के नाम, पते की अद्यतन सूचना राज्य निर्वाचन आयोग को उपलब्ध कराए जाने के सम्बन्ध में अनुरोध किया जाएगा।
इसके अतिरिक्त निर्वाचन नामावलियों को राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड किए जाने के सम्बन्ध में भी चर्चा होगी।राजनैतिक दलों के अध्यक्षों से यह अपेक्षा की गई है कि बैठक में प्रतिभाग करें ताकि सभी महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर विचार-विमर्श किया जा सके।

You May Also Like

Leave a Reply