3 शातिर चोरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, चोरी की घटनाओं को देते हैं अंजाम

Please Share

देहरादून: पिछले दिनों एक ऋषिकेश के एक घर में चोरी के मामले को लेकर पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस ने मामले को लेकर तीन चोरों को गिरफ्तरा किया गया है जिनसे चोरी किये पैसे और कुछ सामान भी बरामद किया गया है। मामले के अनुसार, 13 जनवरी को शिकायतकर्ता रविंद्र परमार ने शिकायत दर्ज कराई कि कुछ अज्ञात चोरों द्वारा रात मे उनके घर का ताला तोड़कर चोरी कर ली गई है। मामले को लेकर कोतवाली ऋषिकेश में मु.अ०सं० 35/19 धारा 380/457/411 आई.पी.सी पंजीकृत कर छानबीन शुरू की गई।

पुलिस द्वारा मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल ऋषिकेश एवं थाना रायवाला की एक संयुक्त टीम का गठन किया गया। गठित पुलिस टीम द्वारा चोरी किए गए स्थानों के आस-पास स्थित दुकानों प्रतिष्ठानों और घरों के आने-जाने वाले रास्तों के सी.सी.टी.वी फुटेज को चेक किया गया। सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से प्राप्त फोटो को आसपास के लोगों दुकानदारों को दिखाया गया लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली। जेल से छूटे हुए पुराने अभियुक्तों को भी थाने पर बुलाकर पूछताछ की गई। और मुखबिर तंत्र को सक्रिय करते हुए उक्त फोटो दिखाकर जानकारी हासिल करने को कहा गया। इस दौरान जानकारी प्राप्त हुई कि इस प्रकार की चोरी आजकल रोहित नाम के व्यक्ति के द्वारा अपने साथियों के साथ मिलकर की जा रही है जो कि हरिद्वार के निवासी है।

इसके बाद पुलिस टीम द्वारा रोहित की तलाश करते हुए दिनांक 27 जनवरी 2019 को श्यामपुर फाटक पर चैकिंग की गई। इस दौरान मुखबिर की सूचना पर एक बाइक संख्या UK08-AP-4053 को चैकिंग के लिए रोका तो उस पर बैठे तीन व्यक्ति भागने लगे जिन्हें पुलिस टीम द्वारा पकड़ा गया। तथा तलाशी लेने पर उनके पास से चोरी का माल बरामद हुआ है।

गिरफ्तार किये गए अभियुक्तों की पहचान रोहित पुत्र सतीश निवासी गणेशपुर, थाना गंग नहर, रुड़की हाल पता लाल मंदिर, थाना ज्वालापुर हरिद्वार, विजेंद्र कुमार पुत्र जाति राम निवासी ग्राम सलूनी, पीर माजरा, थाना देवबंद सहारनपुर, हाल पता वाल्मीकि बस्ती घास मंडी ज्वालापुर हरिद्वार, रिंकू उर्फ किरण पाल पुत्र घसीटा, राम निवासी मोहल्ला कड़छ, गली नंबर 3 अंबेडकर मूर्ति के पास ज्वालापुर हरिद्वार के रूप में हुई है।

इनके पास से पुलिस द्वारा एलईडी टीवी मारका माइक्रोमैक्स, लैपटॉप, 4 मोबाइल 2 जोड़ा पाजेब सफेद धातु, एक घड़ी, एक कैमरा, 3 नाक की लोंग पीली धातु, एक जोड़ा बच्चे के कड़े सफेद धातु, चोरी में प्रयुक्त बाइक UK08-AP-4053 की बरामदगी की गई है। सभी बरामद किये गए माल की कीमत 1,7000 की बताई गई है।

उप्युक्त अभियुक्तों से पूछताछ पर बताया गया कि ये लोग दिन में रैकी कर रात में चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हैं। अभियुक्त इससे पहले भी मर्डर, वाहन चोरी, एवं शराब तस्करी में कोतवाली नगर हरिद्वार, कोतवाली ज्वालापुर, थाना कनखल, थाना रानीपुर से जेल जा चुके हैं।

You May Also Like