बाजपुर निकाय की मतगणना शुरू :दो वार्डों पर कांग्रेस के सभासदों की जीत

Please Share

बाजपुरः ऊधमसिंह नगर के बाजपुर में नगरपालिका चुनाव में बुधवार सुबह से ही  मतगणना की प्रक्रिया शुरू हो गई है,जीजीआइसी में बने मतगणना केंद्र पर वोटो की गिनती के लिए 13 टेबल लगाए गए हैं। मतगणना को पारदर्शी बनाने के लिए सात सीसीटीवी कैमरों के बीच वोटों की गिनती का कार्य प्रारंभ हुआ है। दो वार्डों के परिणाम आ चुके हैं, जिसमें कांग्रेस को जीत हासिल हुई है।

बता दें कि उत्तराखंड की 84 नगर निकायों के लिए वर्ष 2018 में चुनाव कराए जा चुके हैं, लेकिन श्रीनगर और बाजपुर नगर पालिका परिषदों में तकनीकी वजह से चुनाव नहीं हो पाए थे। हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को 15 जुलाई, 2019 से पहले चुनाव कराने के आदेश दिए थे। जिसके बाद श्रीनगर और बाजपुर नगर निकायों में सोमवार को अध्यक्ष और सभासदों के पदों के लिए मतदान हुआ। दून और ऋषिकेश नगर निगम के एक-एक वार्ड के लिए भी सोमवार को ही मतदान कराया गया है। जिसकी आज सुबह से ही मतगणना शुरू कर दी गई है।

नगर निकाय चुनाव मे वार्ड नंबर – 3 में सभासद पद पर कांग्रेस प्रत्याशी महेश कुमार आशु ने 733 मतों से जीत हासिल की है। महेश को 964 वोट मिले हैं, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी भाजपा प्रत्याशी राकेश कोच्छड़ को 231 मत मिले हैं। अब तक के  सभासदों  के आए परिणामों में  कांग्रेस का परचम  लहराता नजर आ रहा है, जिसमें  घोषित कांग्रेस के सभी सभासद प्रत्याशी जीत दर्वाज कर लहे है। वार्ड नंबर-2 ईदगाह से सभासद पद पर सादिक हुसैन ने जीत दर्ज की है। शादिक को 597 वोट मिले हैं, जबकि उनकी निकटतम प्रतिद्वंद्वी नाजमा को 212 मत हासिल हुए हैं। मतगणना की निगरानी के लिए चुनाव आयोग द्वारा नियुक्त प्रेक्षक विनोद गिरि गोस्वामी, एडीएम जगदीश कांडपाल व एसडीएम एपी वाजपेयी, एएसपी डॉ. जगदीश चंद्र, एसपी क्राइम प्रमोद कुमार मतगणना स्थल पर मौजूद हैं। इसके अलावा सुरक्षा की दृष्टि करीब 225 पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को लगाया गया है।

जिसमें प्रथम चरण में बैलट पेपरों की छंटनी का कार्य किया जा रहा है। इसके पश्चात प्रत्याशियों के हिसाब से बैलेट पेपर अलग-अलग किए जाएंगे। जीजीआइसी में बने मतगणना केंद्र पर वोटो की गिनती के लिए 13 टेबल लगाए गए हैं। मतगणना को पारदर्शी बनाने के लिए सात सीसीटीवी कैमरों के बीच वोटों की गिनती का कार्य प्रारंभ हुआ है। दो वार्डों के परिणाम आ चुके हैं, जिसमें कांग्रेस को जीत हासिल हुई है।

You May Also Like