2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की बढ़ी ताकत, चंद्रबाबू नायडू के साथ हुआ गठबंधन

Please Share

नई दिल्ली: आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के सुप्रीमो एन चंद्रबाबू नायडू ने 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी का मुकाबला करने के लिए अखिल भारतीय गठबंधन बनाने का प्रयास शुरू कर दिया है। इसी के तहत चंद्रबाबू नायडू ने राहुल गांधी से मुलाकात की है। उनके साथ टीडीपी सांसद जयदेव गल्ला, कैबिनेट मंत्री रमेश और अन्य नेता भी थे।बताया जा रहा है कि नायडू आज समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से भी मुलाकात कर सकते हैं।

इसके मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने कहा कि देश में लोकतंत्र को बचाना होगा। लोकतंत्र को बचाने के लिए हम एकसाथ काम करेंगे। पहले क्या हुआ मायने नहीं रखता, हम भविष्य के लिए साथ हैं। नायडू ने कहा कि सभी पार्टियों को मिलजुल कर काम करना होगा। इससे पहले वे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के सुप्रीमो शरद पवार और नेशनल कॉन्फ्रेंस के चेयरमैन फारूक अब्दुल्ला से  मिले थे। उन्‍होंने कहा कि यह ‘लोकतंत्र बचाओ, देश बचाओ’ अभियान के लिए है।

टीडीपी सूत्रों ने बताया कि नायडू इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एपरपोर्ट पर संयोग से कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद से भी मिले और उन्होंने उनके साथ गैर बीजेपी दलों को साथ लाने की जरुरत के बारे में संक्षित चर्चा की। हफ्ते भर के अंदर ही उनकी यह दिल्ली की दूसरी यात्रा है।

पिछले ही हफ्ते नायडू ने कहा था कि राजनीतिक बाध्यता गैर बीजेपी दलों को बीजेपी से मुकाबला करने के वास्ते तीसरा मोर्चा बनाने के लिए साथ आने को बाध्य करेगी।

You May Also Like