चक्रवाती तूफान (ओखी) से तमिलनाडु और केरल में 16 की मौत, लेकिन अभी भी नहीं है थमने के आसार…

Please Share

चेन्नई/तिरुवनंतपुरम: चक्रवाती तूफान ओखी से तमिलनाडु और केरल में मौत का आंकड़ा 16 पहुंच गया है। निचली इलाके पूरी तरह पानी में डूब गए हैं। इंडियन एयरफोर्स ने केरल के समुद्र में लापता 30 मछुआरों की तलाश और रेस्क्यु ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

शुक्रवार को नेवी और कोस्ट गार्ड्स ने त्रिवेंद्रम के पास फंसे 59 मछुआरों को रेस्क्यू किया गया था। सरकार ने 29 रिहैबिलिटेशन सेंटर बनाए हैं। सरकारी सूत्रों के मुताबिक, इनमें 491 परिवारों  के 2755 लोग मौजूद हैं।

लेकिन अभी भी तूफ़ान के थमने का अनुमान नहीं लगाया जा सकता है, वेदर डिपार्टमेंट का अनुमान है कि लक्षद्वीप में चक्रवाती तूफान ओखी के अगले 24 घंटे में और मजबूत होने की आशंका है। इस दौरान इस तूफान की रफ्तार 110 से 120 किलोमीटर प्रति घंटा रह सकती है। इससे लक्षद्वीप समेत तटीय क्षेत्र में भारी बारिश होने के आसार हैं। अगले 24 घंटों में तमिलनाडु और पुड्डूचेरी में ज्यादातर जगहों पर बारिश होने के आसार हैं। नीलगिरी, कोयंबटूर, थेनी और डिंडीगुल में भारी बारिश हो सकती है।

सीएम के.पलानीस्वामी ने मारे गए लोगों के परिवार को 4-4 लाख रुपए मुआवजा देने का एलान किया है।

वहीँ जापान के एक कार्गाे शिप ने रेस्क्यु ऑपरेशन में मदद की है और समुद्र से 60 मछुआरों को बचाया है। उन्हें यहां नजदीक में विज्हिंजम तट लाया गया।

You May Also Like

Leave a Reply