रेलवे के 13000 कर्मचारियों की नौकरी पर मंडरा रहा है खतरा

Please Share

दिल्लीभारतीय रेल के कर्मचारियों की नौकरी में खतरा मंडराने लगा है। सुविधाओं को बेहतर करने के लिए रेलवे उन तमाम कर्मचारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की तैयारी कर रहा है जो बिना बताए छुट्टी पर चले गए हैं। रेलवे लगभग 13000 कर्मचारियों के खिलाफ कारवाही कर सकता है। ये वो कर्मचारी हैं जिन्होंने बिना बताए अपने आप छुट्टी ले ली है और लंबे समय से ड्यूटी से नदारद हैं। रेलवे यह कार्रवाई रेल मंत्री पीयूष गोयल के निर्देश पर कर रहा है।

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने विभाग के शीर्ष अधिकारियों को निर्देश दिया था अभियान चलाया जाए और उन कर्मचारियों की पहचान की जाए जो लंबे समय से अलग-अलग जगहों से अपनी सेवाओं से नदारद हैं।

इस अभियान के दौरान यह पाया गया कि 13000 कर्मचारी बिना बताए लंबे समय से छुट्टी पर हैं। रेलवे के 13 लाख कर्मचारियों की पड़ताल के बाद यह पता चला कि 13000 कर्मचारी बिना बताए लंबे समय से छुट्टी पर हैं। इस बाबत रेलवे ने बयान जारी करके कहा कि विभाग की ओर से अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा रही है, यह कार्रवाई नियमानुसार उनके खिलाफ की जा रही है जो बिना बताए अपने सेवाओं से अनुपस्थित हैं। रेलवे ने सभी अधिकारियों और पर्यवेक्षकों से इन कर्मचारियों को उचित प्रक्रिया के बाद नौकरी से निकालने के निर्देश दे दिए हैं।

You May Also Like

Leave a Reply