देहरादून: 118 मोबाइलों के साथ दो शातिर चोर गिरफ्तार, अन्य सामान भी बरामद

Please Share

देहरादून: कोतवाली ऋषिकेश के अंतर्गत दुकान का शटर तोड़कर, लाखो रूपये के मोबाईल फोन चोरी करने वाले गिरोह के  दो शातिर चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। चोरी में प्रयुक्त लग्जरी होण्डा सिटी  कार, चोरी के 118 नये सील बंद मोबाईल फोन व तीन फर्जी नम्बर प्लेट भी बरामद हुई हैं।

मामले के अनुसार, 28 फरवरी को थाने पर सुमित सेमल्टी निवासी गुमानीवाला श्यामपुर ऋषिकेश ने सूचना अंकित करायी कि उस रात्रि अज्ञात चो

रो ने मेरी दुकान का ताला तोड़कर दुकान का शटर उठाकर लाखो रूपये के लगभग 132 (सील बंद) मोबाईल फोन, एक लैपटॉप, 40 हजार रूपये नगद व डीवीआर चोरी कर लिया गया है। इस सूचना पर थाना ऋषिकेश पर अज्ञांत चोरो के खिलाफ मु0अ0सं0 93/2019, धारा 457/380 भा0द0वि0 पंजीकृत किया गया।

क्षेत्र में दुकान का ताला तोड़कर लाखो रूपये के मंहगे मोबाईल चोरी होने से क्षेत्रीय दुकानदारों व आम जनता द्वारा घटना का जल्दी से जल्दी खुलासा करने की मांग की गयी। इस घटना से सम्बन्धित चोरो की गिरफ्तारी व समस्त माल की बरामदगी के लिए पुलिस टीमों का गठन किया गया।

पुलिस टीम ने घटनास्थल से जाने वाले वाहन को ट्रेस करने हेतु ऋषिकेश से होते हुए हरिद्वार, कलियर, रुड़की व गैर जनपद राज्य मुज्जफरनगर, मेरठ व गाजियाबाद तक सड़क किनारे प्रतिष्ठानों व पुलिस विभाग द्वारा लगाये गये 300 से भी अधिक सीसी टीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गयी। सी.सी.टी.वी फुटेज में पुलिस टीम को पांच संदिग्ध व्यक्ति व एक गोल्डन रंग की होण्डा सिटी कार में दिखाई दी जिनके द्वारा मोबाईल चोरी की घटना को अंजाम दिया गया। होटलों के रजिस्टर एवं यात्रियों द्वारा दी गई आई.डी भी चैक कर सभी का सत्यापन किया गया। जिसमें पुलिस टीम को काफी सफलता प्राप्त भी हुई।

पुलिस टीम को जानकारी प्राप्त हुई कि मोबाईल चोरी की घटना को अंजाम देने वाला गैग डासना गाजियाबाद के निवासी हैं। इस पर पुलिस टीम द्वारा डासना गाजियाबाद मे मुखबिर तन्त्र को सक्रिय किया गया।दिनांक 05/04/19 को पुलिस टीम चोरो की जानकारी हेतु पुनः गाजियाबाद जा रही थी कि मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि मोबाईल चोर आज मोबाईल फोनो को बेचने के लिये उसी गोल्डन रंग की होण्डा सिटी कार से जा रहे हैं जो कि मुज्जफरनगर बाईपास होते हुये जायेगें। इस सूचना पर पुलिस टीम राणा चोक मुज्जफरनगर पर गोल्डन रंग की होण्डा सिटी कार की निगरानी करने लगी। सांय के समय पुलिस टीम को एक गोल्डन रंग की होण्डा सिटी कार आती दिखाई दी जिसे पुलिस टीम द्वारा आवश्यक बल प्रयोग कर रोकने का प्रयास किया, जिस पर कार चालक द्वारा कार को तेजी से रोका व दरवाजा खोलकर कार में सवार चालक व अन्य तीन व्यक्ति मौके का फायदा उठाकर भाग गये। पुलिस द्वारा दो चोरो को कार के अन्दर की पकड़ लिया।कार की तलाशी लेने पर कार के अन्दर से दो अलग अलग प्लास्टिक कट्टो में 118 मोबाईल फोन व तीन अलग अलग नम्बरों की नम्बर प्लेट बरामद हुई। बरामद सारे फोन ऋषिकेश की घटना से सम्बन्धित थे। चोरो द्वारा कार पर यू0पी0-12-बीजे-1244 नम्बर की नम्बर प्लेट लगायी हुई थी, जो कि फर्जी नम्बर प्लेट थी।

You May Also Like