108 व खुशियों की सवारी के कर्मचारी ने किया सचिवालय कूच, कांग्रेस वः अन्य दलों ने भी दिया समर्थन

Please Share

देहरादून: लम्बे समय से कार्यरत 108 व खुशियों की सवारी के कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर सोमवार दोपहर सचिवालय कूच करेंगे। आंदोलनरत कर्मचारियों को कांग्रेस का समर्थन मिल रहा है।

बता दे कि राजधानी देहरादून में नई कंपनी में समान वेतन के साथ समायोजन की कर रहे मांग 108 के पूर्व कर्मचारियों का आंदोलन जारी है। आज  दोपहर 1 से 2 बजे के बीच करेंगे 108 व खुशियों की सवारी के कर्मचारी सचिवालय कूच करने का ऐलान कर दिया है। कर्मचारियों को कांग्रेस का पूरा समर्थन प्राप्त हो रहा है। थोड़ी देर में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह,राजकुमार, विजयपाल सजवाण, सूर्यकांत धस्माना परेड मैदान में कर्मचारियों को समर्थन देने के लिए पहुँच चुके हैं।

इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने 108 आंदोलनरत कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए कहा की “सरकार उनके धरने को समाप्त करने के लिए कार्यवाही करने का काम कर रही है। मुख्यमंत्री जी ने कहा है कि निविदाएं हो चुकी है और जो निविदा दाता है उसने 2008 में जो निविदाएं हुई थी उससे कम दरों में निविदा देने का काम किया है।लेकिन कांग्रेस उनकी लड़ाई में उनके साथ खड़ी है। अब ये उस पर निर्भर करता है कि वो कैसे आपका समायोजन करे। हमने मुख्यमंत्री जी से आग्रह किया जो नई कम्पनी को आपने 108 को संचालित करने का कार्यभार दिया है। उसका कार्यकाल 15 से 20 दिन का है। “

गौरतलब है कि नई कंपनी में समायोजन की मांग को लेकर एंबुलेंस 108 और खुशियों की सवारी (केकेएस) के कर्मचारी परेड ग्राउंड में बेमियादी धरना दे रहे हैं । कांग्रेस और उक्रांद समेत कई संगठनों ने कर्मचारियों को अपना समर्थन दिया। कर्मचारियों का कहना है कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं हो जाती, तब तक आंदोलन जारी रखेंगे।

You May Also Like