हैलो उत्तराखण्ड की खबर ‘‘यूकाडा घोटाला‘‘ का असर जम्मू कश्मीर के अखबारों में भी दिखाई दिया

Please Share

हैलो उत्तराखण्ड की खबर नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण घोटाला का असर जम्मू कश्मीर के अखबारों में दिखाई दिया है बताते चलें कि यह वही प्रकरण है जिसमें नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण के इंजिनियर इन चीफ जी सितईया संदेह के घेरे मे है। जब हैलो उत्तराखण्ड की टीम ने जम्मू कश्मीर के प्रमुख सचिव ब्रिज राज शर्मा ,नागरिक उड्डयन कमिश्नर कैप्टन कटोच, और डिविजनल कमिश्नर जम्मू पवन कोतवाल जो कि मचेल माता टैंडरिंग कमेटी के प्रमुख हैं के साथ बात की तो उन्होने आश्वासन दिया है कि यह खबर अब हमारे भी संज्ञान में आई है और प्रशासन जल्द से जल्द इस पर कार्यवाही करेगा।

आपको फिर से याद दिला दें कि जी सितईया ने हैरिटेज एवियेशन प्राईवेट लि0 को एक अनुभव पत्र जारी किया गया है, जिसमे जी सितईया ने अनुभव प्रमाण पत्र मे उक्त कंपनी को 2010 से आॅपरेटर अनुभव के साथ ही आपदा मे बेहतर कार्य करने का जिक्र भी किया है।
जी सितईया के इस प्रमाण पत्र के जरीए हैरिटेज एवियेशन प्राईवेट लि0 कंपनी अन्य राज्यो मे एवियेशन के क्षेत्र मे काम उठा रही है। उद्हारण के तौर पर 2016 मे हैरिटेज एवियेशन प्राईवेट लि0 कंपनी ने उत्तराखण्ड से लिये अनुभव प्रमाण पत्र के आधार पर जम्मू कश्मीर राज्य मे मचेल माता में शटल सर्विस का टेंडर प्राप्त किया था।
खास बात यह कि जी सितईया ने हैरिटेज एवियेशन प्राईवेट लि0 कंपनी को जो पत्र जारी किया है उस पत्र में लिखा है कि हैरिटेज एवियेशन कंपनी 2010 से उत्तराखण्ड में हैली आॅपरेशन कर रही है।
नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण का यह दूसरा ऐसा मामला है जब पूरा विभाग संदेह के घेरे मे है, गौरतलब है कि इससे पूर्व अनियमित उड़ान के नाम पर नाॅन शेडयूल आॅपरेटर को टेंडर जारी किया गया था जिसको त्रिवेन्द्र सरकार ने खारीज कर दिया है।
अब देखना दिलचस्प होगा कि इतने बडे प्रकरण पर उत्तराखण्ड सरकार कब तक सक्रियता और गंभीरता दिखती है।
हैलो उत्तराखण्ड की टीम अपने दर्शकों को ये आश्वासन देता है कि जब तक इस प्रकरण को राज्य सरकार गंभीरता सें नही लेती तब तक इस मुद्दे पर हमारी कडी नजर बनी रहेगी ।

You May Also Like

Leave a Reply