हेमकुंड पर चल रही है यूकाडा की मनमर्जी, राज्य सरकार जल्द…

Please Share

 

हेमकुंड साहिब के कपाट खुल चुके हैं। इसके साथ ही गोविंद घाट से हेली सेवा की भी शुरूआत हो चुकी है। वही हेली सेवा जिसको लेकर इन दिनों सरकार पर सवाल उठ रहे हैं। दरअसल, नागरिक उड्डयन विभाग उत्तराखंड द्वारा हेमकुंड साहिब में बिना कोई एलओए/टेंडर निकाले मनमर्जी से गोदावर एविएशन कंपनी को टेंडर दे दिया गया है।

हेमकुंड साहिब में पहली  बार हेली सेवा दे रही गोदावर एविएशन  को किस वजह से उड़ान भरने की अनुमति दी गई ये सवाल इस समय यूकाडा के लिए किरकरी बना हुआ है। किस आधार पर औऱ किस नियम अनुसार सिर्फ गोदावर एविएशन कंपनी को हो ही यूकाडा ने ये विशेषाधिकार दिया है, यूकाडा को ये जनता के सामने स्पष्ट करना चाहिए।

क्योकिं यूकाडा के इस कदम से जहां एक ओर राज्य सरकार के जीरो टॉलरेंस की नीति पर शक हो रहा है तो वहीं पारदर्शिता के वादे पर भी चोट पहुंच रही है। जिसका खामियाजा सीधे सीधे सरकार की छवि को चुकाना पड़ा रहा है। इस सवाल पर कुछ रोज पहले जब हमने मुख्यमंत्री को इस बारे में बताया तो उन्होनें इस मामले पर अपनी अनभिज्ञता जताते हुए, इसको देखने की बात कही थी।

ऐसा बताया जा रहा है कि यूकाडा राज्य सरकार की नाक के नीचे से चुपचाप अपनी मनमानी कर रहा है, इस बात में कितनी सच्चाई है इसकी जांच सरकार द्वारा अवश्य होनी चाहिए।

You May Also Like

Leave a Reply