उत्तराखंड के अनिल बलूनी को अमित शाह से मिली अहम जिम्मेदारी

Please Share
उत्तराखंड में बीजेपी की विराट जीत के बाद राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल बलूनी का पार्टी संगठन में कद और बढ़ गया है। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने उन्हें मीडिया विभाग में संयोजक नियुक्त किया गया है। अब अनिल बलूनी प्रवक्ताओं की 10 सदस्यीय टीम का नेतृत्व करते नजर आएंगे।
खास बात ये है कि शाहनवाज हुसैन, संवित पात्रा, सुधांशु त्रिवेदी और मीनाक्षी लेखी जैसे राष्ट्रीय प्रवक्ताओं पर बलूनी को तरजीह दी गई है। इससे पहले, श्रीकांत शर्मा मीडिया विभाग के संयोजक थे, लेकिन चुनाव जीतने के बाद वे अब यूपी में कैबिनेट मंत्री बन गए हैं।
आपको बता दे कि अनिल बलूनी ने बहुत कम समय में बीजेपी-संगठन के भीतर अपना मजबूत आधार बनाया है। 2014 में बीजेपी के केंद्र में सत्तासीन होने के दौरान उत्तराखंड बीजेपी के कई नेताओं पर बलूनी को तवज्जो दी गई थी। इन दिनों अब सियासी और गैर सियासी क्षेत्रों में पौड़ी जिले से संबंधित दिग्गजों के नामों की चर्चा है। सियासत की बात करें, तो उत्तराखंड के सीएम बनाए गए त्रिवेंद्र सिंह रावत पौड़ी जिले से ही संबंधित हैं और तो और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का भी गृह जिला पौड़ी ही है। अब बीजेपी के मीडिया विभाग की सबसे बड़ी जिम्मेदारी संभाल रहे अनिल बलूनी का गृह जिला भी पौड़ी ही है।

You May Also Like

Leave a Reply