सेवाविस्तार का खेल हुआ खत्म…

Please Share

देहरादून: पूर्ववर्ती हरीश सरकार द्वारा अपर पुलिस अधीक्षक गिरिश चन्द्र ध्यानी और टी0डी0वैला दोनों आधिकारियों को नियमों को ताक में रखकर सेवाविस्तार दिया गया था जिसे अब बीजेपी सरकार ने निरस्त कर दिया है।

अपर पुलिस अधीक्षक गिरीश चन्द्र ध्यानी को 31 अक्टूबर 2016 को सेवानिवृत्ति प्राप्त होने के बाद 01 नवंबर 2016 को फिर से एक वर्ष का सेवाविस्तार दिया गया था। वही अपर पुलिस अधीक्षक टी.डी.वैला को भी 01 जुलाई 2015 को सेवानिवृत्ति के बाद 01 अगस्त 2015 से 01 वर्ष का सेवा विस्तार दिया गया और फिर 3 जनवरी 2017 को वैला की सेवाविस्तार की अवधि एक वर्ष और नियमों को ताक में रखकर बढ़ा दी गयी। इन दोनों सेवा विस्तारों को 30 सितंबर को समाप्त किया जायेगा।

सूत्रों की माने तो ये सेवाविस्तार का खेल यू ही खत्म नही हुआ है बल्कि जूनियर पुलिस कर्मियों के द्वारा हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाए जाने के बाद, हरकत में आई बीजेपी सरकार ने सेवा विस्तार के समाप्त करने का फैसला लेना पड़ा क्योंकि सेवाविस्तार में सभी नियमों को दरकिनार किया गया है तो कोर्ट में सरकार क्या जवाब पेश करती, इसलिए फजिहत से बचने के लिए सरकार ने सेवा विस्तार काे निरस्त कर दिया।

You May Also Like

Leave a Reply