सरकार के बजट के दावे पर हरीश रावत ने कसे तंज – पेपर लेस बजट के बजाये थॉट लेस, विजन लेस, इंटनलेस

Please Share

देहरादून।
रविवार को पूर्व सीएम हरीश रावत ने प्रैस वार्ता कर सरकार के बजट पर सवाल उठाते हुए कहा कि बजट में कहीं भी राज्य के विकास की बात नजर नहीं आई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने बजट में उनकी कई योजनाओं को शामिल किया है। जबकि कुछ केंद्र की योजनाएं रखी हैं। अपना खुद का विजन बजट से गायब है। ऐसे में उत्तराखंड के विकास का संकल्प कैसे भाजपा पूरा करेगा, यह बड़ा सवाल है।
पूर्व सीएम ने कहा कि राज्य सरकार सौ करोड़ रुपया वसूल रही और राज्य सरकार इसे कर मुक्त बजट कह रही है । सरकार के पेपर लेस बजट के दावे पर हरीश रावत ने तंज कसते हुए कहा कि यह पेपर लेस बजट के बजाये थॉट लेस, विजन लेस, इंटनलेस बजट है। रावत ने कहा कि इस बजट में नई चीज कहने को कुछ नही है भाजपा के बजट में बस अटल जी, मोदी जी और दीनदयाल जी दिखाई दे रहे है। जबकि 50 प्रतिशत बजट में मेरे किये हुए कार्यो का उल्लेख है।
‘‘हैलो उत्तराखण्ड‘‘ ने वित्त मंत्री प्रकाश पंत से इस मुद्दे पर जब प्रतिक्रिया ली तो उन्होने बताया कि इस बजट की नेता प्रतिपक्ष इंदरा हृदेश ने पहले ही तारीफ कर दी है और इस बजट को सही बताया है। उनका यह भी कहना है कि बजट वास्तव में गरीब कल्याण वर्ष के रूप में स्व0 ड़ाॅ दीनदयाल के जन्म शताब्दी दिवस के रूप में मना रहे हैं जो कि सही दिशा में होगा और अंतिम आदमी तक के विकास के लिए ही यह बजट लाया गया है।

You May Also Like

Leave a Reply