शरद पवार का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान, 14 बार लड़ चुके चुनाव

Please Share

पुणे: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री शरद पवार ने आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है। सोमवार को पुणे में एक कार्यक्रम में पवार ने कहा, मुझे लगता है कि चुनाव ना लड़ने का फैसला करने का ये सही समय है। परिवार के दो लोग इस बार लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, ऐसे में मैं चुनाव से दूर रहूंगा। मैं अब तक 14 बार चुनाव लड़ चुका हूं और अब नए लोगों को आना चाहिए।

शरद पवार इस समय राज्यसभा के सांसद हैं। वो पूर्व में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रहने के अलावा केंद्र में मंत्री भी रहे हैं। उनकी पार्टी एनसीपी का महाराष्ट्र में अच्छा प्रभाव माना जाता है। पवार महाराष्ट्र की बारामती लोकसभा सीट से 1991 से 2009 तक सांसद रहे हैं।

महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों पर एनसीपी कांग्रेस के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ रही है। कांग्रेस 26 और एनसीपी के 22 सीटोंपर चुनाव लड़ने की बात कही जा रही है। एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन का सीधा मुकाबला भाजपा-शिवसेना गठबंधन के साथ है। महाराष्ट्र में चार चरणों में चुनाव होने हैं। महाराष्ट्र में 11, 18, 23 और 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। नतीजे 23 मई को आएंगे।

You May Also Like