मातृ शिशु एवं परिवार कल्याण महिला कर्मचारी संघ ने डी.जी हैल्थ को बनाया 1 घंटे तक बंधी

Please Share

देहरादून

महानिदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण उत्तराखंड शासन से शासनादेश जारी होने के बावजूद भी शासनादेश का पालन न होने के पर गुस्साए मातृ शिशु एवं परिवार कल्याण महिला कर्मचारी संघ ने डी.जी हैल्थ का घेराव कर उनको एक घंटें तक बंधी बनाए रखा।

जिसके बाद महिला कर्मचारियों की मांग पर डीजी हैल्थ डी.एस रावत ने तुरंत कार्यवाही करने को कहा और मीटिंग बैठाकर कल 12 बजे तक शासनादेश का पालन करने को कहा।

हैलो उत्तराखंड से बात करते हुए मातृ शिशु एवं परिवार कल्याण महिला कर्मचारी संघ की प्रांतीय अध्यक्षा गुड्डी ने बताया कि 19 जुलाई को शासन से ए.सी.पी. के अनुमन्य करने के संबंध में शासनदेश जारी हो गया था। लेकिन शासनादेश का पालन नहीं किया जा रहा था। जिसके कारण महिला कर्मचारी संघ को डी.जी हैल्थ का घेराव करना पड़ा। साथ ही उन्होंने बताया कि जब डी.जी से सकारात्म रूख नहीं मिला तो मजबूरन हमें उन्हें उनके कार्यालय में ही बंधी बनाना पड़ा। जिसके बाद उन्होंने तुरंत ही अधिकारियों की मीटिंग बुलाकर इस संबंध में रिर्पोट सौंपने को कहा और तुरंत ही शासनादेश का पालन करने के लिए प्रदेश भर के सीएमओ को आदेश दिया।

वहीं डी.जी.पी हैल्थ डी.एस.रावत ने हैलो उत्तराखंड से बात करते हुए कहा कि ए.सी.पी. के तहत एक्स्ट्रा क्वालिफिकेशन वालों के लिए 5400 रूपए और अन्य महिला कर्मियों को 4000 और 2000 रूपए देने का शासनादेश जारी हुआ था। जिसपर समय से पालन नहीं किया गया। लेकिन उन्होंने महिला कर्मियों को लिखित तौर पर आश्वासन दिया है कि कल 12 बजे तक कार्यवाही कर ली जाएगी।

You May Also Like

Leave a Reply