बैंक की नौ यूनियन कल रहेंगी हड़ताल पर…

Please Share

बैंक से सम्बंधित कामों को कल पर न टाले, आज ही यानि की सोमवार को ही जरुरी बैंक कार्यों को निपटा ले क्योंकि बैंक कर्मचारी यूनियनों के संगठन यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंकिंग यूनियन्स ने कल देशव्यापी हड़ताल पर जाने का फैसला किया है।

दरअसल, सरकार के एकीकरण के कदम और कुछ अन्य मांगों के समर्थन में यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) के तत्वावधान में सभी बैंक यूनियनों ने 22 अगस्त को हड़ताल का आवाहन किया है।

यूएफबीयू नौ यूनियनों का प्रमुख निकाय हैं। इसके तहत आल इंडिया बैंक आफिसर्स कनफेडरेशन (एआईबीओसी), ऑल इंडिया बैंक एम्पलाइज एसोसिएशन (आईबीईए) और नेशनल आर्गेनाइजेशन आफ बैंक वर्कर्स (एनओबीडब्ल्यू) आती हैं। बता दें कि यूएफबीयू के सदस्यों की संख्या 10 लाख है।

वही निजी क्षेत्र के आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, एक्सिस और कोटक महिंद्रा बैंक में कामकाज सामान्य रहेंगे।

एसोसिएशन की खास मांगों में बैंक चार्ज में वृद्धि, एनपीए की सख्ती से वसूली न करना, संसदीय समितियों की अनुशंसाओं को लागू करना,  सभी संवर्गों में समुचित भर्ती, बोर्ड-ब्यूरो को खत्म करना, बड़े बकायेदारों को अपराधी घोषित करना और जीएसटी का बोझ ग्राहकों पर न डालना शामिल हैं।

यूएफबीयू ने बैंकों के डूबते कर्ज (NPA) के बढ़ते आंकड़े पर भी चिंता जताई है और कहा कि सरकारी बैंकों का करीब 6.83 करोड़ रुपये NPA घोषित हो चुका हैं। जो बैंकिंग सेक्टर के लिए चिंता का विषय है।

You May Also Like

Leave a Reply