पुलिस कार्यवाही हुई बेअसर – 24 घंटे में ही बन गई झुग्गियां

Please Share
SHARE

Facebook
Twitter

झुग्गी झोपड़ी बना कर सड़क पर अतिक्रमण करने वालों पर बीते रोज थाना पटेलनगर ने कार्यवाही की थी। जिसके चलते होटल सरोवर पोर्टिको के सामने हाईवे के किनारे बनी झुग्गियों को पुलिस प्रशासन द्वारा हटाया गया था। लेकिन मात्र 24 घंटे भी नहीं बीते हैं कि पुलिस प्रशासन की कार्यवाही को बेअसर करते हुए झुग्गियां फिर से अपने पुराने अस्तित्व में आ गई हैं।

आज जब उन झोपड़ पट्टियों में रहने वाले लोगों से हमने बात की तो उन्होनें अपना दर्द बयां कर कहा कि प्रशासन उन्हें हटा तो रही है लेकिन वे अपने बच्चों को लेकर कहां जाएगें इसके लिए कोई व्यवस्था नहीं कर रही है। इसलिए उन्हें मजबूरन ना चाहते हुए भी यहां रहना पड़ रहा है क्योकिं उनके पास कोई दूसरा विकल्प नहीं है।

इसी मुद्दे पर जब हमने कार्यवाही करने वाले पटेलनगर थाना के एसओ रितेश शाह से उनके वापस आ जाने और उन्हें कोई विकल्प न दिये जाने को लेकर बात की तो उन्होनें बताया कि वे लोग पिछले कई समय से अतिक्रमण कर हाईवे के पास रह रहे हैं। इसलिए कानूनन उनको वहां से हटाया जाना था। अब उनका पुनर्वास प्रशासन के दायरे में नहीं है। साथ ही दुबारा से कार्यवाही के बाद झुग्गियां बना लेने की बात पर रितेश शाह ने तुरंत पुलिस की गाड़ी भेज कर फिर से कार्यवाही करने के आदेश दे दिये हैं।

You May Also Like

Leave a Reply