थलसेना में युवाओं के लिए सुनहरा अवसर, 7 राज्यों के युवा ले सकते हैं भाग

Please Share

थलसेना में अपनी सेवाएं देने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। थलसेना के 108 टी ए बटालियन प्रादेशिक सेना महार के अंतर्गत 11 सितम्बर से 16 सितम्बर तक सेना भर्ती आयोजित की जा रही है।

यह युवाओं के लिए एक सुनहरा मौका है क्योंकि इसमें सात राज्यों के युवा शामिल हो सकेंगें जिसमें उत्तराखंड, मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, उड़ीसा, बिहार, छत्तीसगढ़, झारखंड के उम्मीदवार इसमें भाग ले सकते हैं। हम आपको बता दें कि सेना भर्ती रैली का आयोजन गढ़ी कैंट स्थित शहीद जसवंत ग्राउंड में आयोजित किया जाएगा। जिसमें इच्छुक उम्मीदवार को 1600 मीटर की दौड़ लगानी होगी।

क्या होंगे मानकः  पहले दिन 1600 मीटर दौड़ को जिस निर्धारित मानक के अनुसार पूरा करना होगा, उसमें 18 से 21 आयुवर्ग के अभ्यर्थियों को 5.40 मिनट, 20 से 40 आयु वर्ग के अभ्यर्थियों को 6.35 मिनट में, 40 से 42 आयु वर्ग के अभ्यर्थियों को 7.23 मिनट में दौड़ पूरी करनी होगी। भर्ती के शामिल होने वाले अभ्यर्थियों की राज्य के अनुसार ऊंचाई न्यूनतम 160 इंच, शरीर का वजन पचास किलो और छाती 77 इंच, फुलाने पर पांच इंच तक ज्यादा होगी। पूर्व सैनिक, वाॅर विडो, खिलाड़ी कोटे के अभ्यर्थी को हाइट में दो सेंटीमीटर की छूट दी जाएगी।

भाग लेने वाले उम्मीदवार को साथ लाने होंगे ये दस्तावेज: अभ्यर्थियों को हाईस्कूल, इंटर की मार्कशीट और प्रमाण पत्र, जन्म प्रमाण पत्र, मूल निवास प्रमाण पत्र, चरित्र प्रमाण पत्र, बीस प्रति पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ, यदि सैनिक पृष्ठभूमि से हैं तो रिलेशनशिप प्रमाण पत्र, स्पोर्ट्स से सम्बंधित प्रमाण पत्र  समेत अन्य जरूरी दस्तावेज व प्रमाणित प्रति साथ लानी होगी।

You May Also Like

Leave a Reply