टिहरी मकान ध्वस्त मामला – फौरी राहत के तौर पर 4 लाख का दिया मुआवजा…

Please Share

टिहरी – बारिश के कहर की चपेट में आए टिहरी के बेलगांव के हरपाल सिंह का परिवार घटना के दिन से लेकर अभी तक सदमे में है। घटना के बाद हरपाल ने जहां अपनी 13 साल की बच्ची को खो दिया तो वहीं उनकी पत्नी अभी तक गंभीर रूप से घायल है जिसका इलाज चल रहा है।

बीते दो दिन पहले कुदरत का कहर हरपाल सिंह के घर-परिवार पर बरपा। रात करीब दो-ढ़ाई बजे जब हरपाल सिंह अपने परिवार के साथ सो रहा था तो अचानक उनका दो मंजिला घर पलक छपकते ही धवस्त हो गया। जिससे हरपाल सिंह, पत्नी व बच्ची (स्वाती) मलबे में दब गए थे। स्वाती की मौके पर ही मौत हो गई थी और हरपाल सिंह व उनकी पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गई थी।

कुदरत के इस कहर के बाद हैलो उत्तराखंड ने बच्ची की  मौत पर और घर ध्वस्त होने पर मुआवजे की बात  डीएम और प्रताप नगर के विधायक के समक्ष रखी थी।

मुआवजे की जानकारी लेने के लिए आज जब हैलो उत्तराखंड ने टिहरी डीएम सोनिका से बात करी तो उन्होंने बताया कि मृत बच्ची के लिए सरकार ने उनके परिवार जनों को 4 लाख का मुआवजा दे दिया गया है।

इसी कड़ी में जब हैलो उत्तराखंड ने एसडीएम सी0एस से चौहान बात करी तो उन्होंने बताया की स्टेट डिजास्टर रिलीफ फण्ड के तहत 4 लाख रुपये पीडितो को फौरी सहायता के रूप में दे दिए गए है और जल्द ही मुख्यमंत्री राहत कोष के तहत एक लाख का अनुदान भी उन्हें दिया जायेगा।

वही एसडीएम सी0एस चौहान ने बताया की मकान ध्वस्त होने का विश्लेष्ण करने के बाद ही पीड़ितों को माकन का मुआवजे मिलेगा। तीष्ण क्षति के तहत घटना का आंकलन किया गया है जिसके तहत लगभग ४ लाख रुपये का अनुदान14 दिन के अन्दर ही पीडितो को दिलाने की कोशिश की जाएगी।

You May Also Like

Leave a Reply